पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट Omicron का डर खत्म होने के साथ अर्थव्यवस्थाओं में रिकवरी की उम्मीदें एक बार फिर मजबूत होने लगी है और डिमांड बढ़ने के अनुमानों से कच्चे तेल (Crude Oil) की कीमतों में बढ़त का रुख दिखाई दे रहा है. सोमवार को ब्रेंट क्रूड (Brent Crude) का भाव 1.24 फीसदी बढ़कर 76.08 डॉलर प्रति बैरल हो गया है. वहीं, WTI क्रूड का भाव 1.40 फीसदी की बढ़त के साथ 72.65 डॉलर प्रति बैरल हो गया. क्रूड आयल के महंगा होने से भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत की संभावना भी कम हो गई है.

आज सोमवार, 13 दिसंबर को पूरे देश में पेट्रोल के भाव स्थिर रहे, जबकि डीजल की कीमत आज भी भारत में कोई बदलाव नहीं हुआ. पेट्रोल और डीजल के उत्पाद शुल्क में कमी के बाद से अब करीब डेढ़ महीने से ईंधन के दाम स्थिर हैं. केंद्र सरकार ने नवंबर की शुरुआत में ऐलान किया था कि वह पेट्रोल और डीजल पर करों में कटौती करेगी, ऐसे वक़्त में जब उनकी कीमतें हर रोज नए रिकॉर्ड बना रही थीं. इसके बाद, भारत में पेट्रोल के दाम में 5 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई, जबकि डीजल की कीमत में 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई.

13 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के भाव 103.97 रुपये प्रति लीटर और डीजल के 86.67 रुपये है. वहीं, दिल्ली से ही लगे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक लीटर पेट्रोल 95.29 रुपये और एक लीटर डीजल 86.80 रुपये का बिक रहा है. गाजियाबाद के अलावा NCR में ही आने वाले गुरुग्राम में भी पेट्रोल और डीजल के भाव दिल्ली से कम हैं. गुरुग्राम में पेट्रोल 95.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.11 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

शादी हो तो ऐसी! कार्ड का वजन 4 किलो तो कीमत हज़ारों में, खाने की एक प्लेट की कीमत उड़ा देगी होश

पेटीएम को RBI ने दिया शेड्यूल बैंक का दर्जा, मिलेगा ये फायदा

कोरोना वायरस और लॉक डाउन के डर से व्यापारी ने खा लिया जहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -