पेट्रोल-डीजल की कीमत में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमत में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: भारतीय बाजार में आज यानी गुरूवार (16 सितंबर) को भी पेट्रोल डीजल के भाव में कोई संशोधन नहीं हुआ. नई कीमतों के मुताबिक, लगातार 11वें दिन पेट्रोल और डीजल दोनों ही ईंधन के भाव यथावत हैं. देश के सबसे बड़े ईंधन खुदरा विक्रेता इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.19 रुपये और डीजल की कीमत 88.62 रुपये प्रति लीटर है.

हालांकि लगातार 11वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन नहीं होने के बाद भी ईंधन के भाव रिकॉर्ड स्तर पर बने हुए हैं. इससे पहले सितंबर माह में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो बार परिवर्तन देखने को मिला था. इससे पहले भारतीय बाजार में सरकारी तेल कंपनियों ने 01 सितंबर और 05 सितंबर को पेट्रोल-डीजल दोनों की कीमतों में 15-15 पैसे प्रति लीटर घटाए थे. इस प्रकार सितंबर में अब तक पेट्रोल-डीजल 30-30 पैसे सस्ता हुआ है.

दिल्ली में आज पेट्रोल 101.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.62 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 96.19 रुपये प्रति लीटर है. इसके साथ ही कोलकाता में पेट्रोल 101.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.71 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. इसी प्रकार चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 98.96 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 93.26 रुपये प्रति लीटर है.

ऑटो और ड्रोन सेक्टर के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 26 हज़ार करोड़ के पैकेज को मिली हरी झंडी

60 हज़ारी बनने की राह पर सेंसेक्स, आज फिर नए रिकॉर्ड पर पहुंचा शेयर बाजार

Swiggy-Zomato से खाना मंगाना हो सकता है महंगा, सामने आई बड़ी वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -