दिवाली से पहले फूटा 'महंगाई बम', पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ी कीमतों ने निकाला आम आदमी का दम
दिवाली से पहले फूटा 'महंगाई बम', पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ी कीमतों ने निकाला आम आदमी का दम
Share:

नई दिल्ली: LPG की कीमतों के साथ ही आज पेट्रोल-डीजल ने भी एक नया रिकॉर्ड बनाया है। एक नवंबर को दिल्ली में पेट्रोल के भाव बढ़कर पहली दफा 110 रुपये प्रति लीटर के पास पहुंच गए हैं। वहीं, मुंबई में पेट्रोल अब 115 रुपये प्रति लीटर के भी पार पहुंच गया है। रांची में अब पेट्रोल-डीजल के बीच सिर्फ 3 पैसे का अंतर रह गया है। वाहन ईंधन पर ऊंचा स्थानीय कर वसूलने वाले मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 120 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई है।

दिल्ली में आज पेट्रोल 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है। सोमवार को अब यहां पेट्रोल 109.69 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीं, डीजल की कीमतों में भी 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। अब डीजल 98.42 रुपये प्रति लीटर हो गया है। मुंबई में पेट्रोल 115.50 और डीजल 106.62 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है, जबकि, कोलकाता में पेट्रोल की कीमत अब 110.15 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 101.56 रुपये प्रति लीटर हैं। वहीं, चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के लिए अब 106.35 रुपये और डीजल के लिए 102.59 रुपये चुकाने पड़ेंगे। वहीं श्रीगंगानगर में पेट्रोल 122.32 और डीजल 113.21 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। 

बता दें कि देश के सभी मुख्य शहरों में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के पार जा चुका है। वहीं, पंजाब के जालंधर से लेकर सिक्किम के गंगटोक तक लगभग डेढ़ दर्जन राज्यों में डीजल शतक को पार कर गया है। पेट्रोल की कीमत 28 सितंबर से 26 बार बढ़ी हैं। उसके बाद से पेट्रोल 8.50 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। वहीं 24 सितंबर से 29 बार में डीजल कीमतों में 9.80 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

एक फोन कॉल ने बदल दी थी टिम कुक की जिंदगी

अंबानी परिवार की बहू बनने से पहले ये काम करती थीं नीता अंबानी, जानकर हो जाएंगे हैरान

महीने के आखिरी दिन आमजन को बड़ा झटका, फिर उछले पेट्रोल-डीजल के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -