जानिए आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव?
जानिए आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव?
Share:

राष्ट्रीय तेल कंपनियों द्वारा प्रतिदिन पेट्रोल-डीजल के भाव अपडेट किए जाते हैं. आज यानी 07 दिसंबर 2023 के नए अपडेट के अनुसार, राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल एवं डीजल के दामों में कोई फेरबदल देखने को नहीं मिला है. हालांकि, प्रदेशों के अलग-अलग शहरों में मामूली फेरबदल देखा जा रहा है. कच्चे तेल की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में उतार-चढ़ाव जारी है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल (United Kingdom) 74.64 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड (United States) के दाम 69.75 डॉलर प्रति बैरल है. हालांकि, भारतीय तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल और डीजल के दामों (Petrol-Diesel Prices) में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है.

IOCL के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में आज भी एक लीटर पेट्रोल का भाव 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल की कीमत 89.62 रुपये पर ही टिकी है. इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. इसके अतिरिक्त चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही टिका हुआ है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

अंतर्राष्ट्रीय हुआ भारतीय गरबा, UNESCO ने घोषित किया अमूर्त धरोहर

'370 हटने से कश्मीर और दिल्ली में दूरियां बढ़ीं..', उमर अब्दुल्ला ने केंद्र पर फिर बोला हमला

जम्मू कश्मीर से जुड़े दो अहम बिल लोकसभा में पास, अमित शाह बोले- पीड़ितों को मिलेगा न्याय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -