आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
Share:

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल के दाम जारी हो गए हैं। जी दरअसल आज यानी कि 29 सितंबर 2022 के दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आप सभी को बता दें कि हर दिन सुबह 6 बजे देश की बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनियां ही देश में पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती है और रिलीज करती है, हालाँकि क्रूड और ब्रेंट के दाम उतार-चढ़ाव के बीच भी पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं हो रहा है। वहीं IOCL की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

जी दरअसल आखिरी बार बदलाव 22 मई को देखने को मिला था, जब केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी। वहीं उसके बाद महाराष्ट्र और मेघालय सरकार ने वैट मं कटौती कर अपने राज्य के लोगों को पेट्रोल और डीजल की महंगाई से राहत देने का प्रयास किया था। आज मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपए लीटर तो डीजल 94.27 रुपए लीटर है। वहीं दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपए लीटर तो डीजल 89.62 रुपए लीटर है। आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हर सुबह 6 बजे बदलाव होता है। जी दरअसल सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है।

जी हाँ और यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल आम पब्लिक को इतना महंगा पड़ता है। वैसे पेट्रोल डीजल का हर दिन का दाम आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily)। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

आज बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ नए भाव

BJP नेता की कार पर फेंका पेट्रोल बम, PFI पर रेड के बाद बढ़े मामले

आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -