दो दिन की शांति के बाद फिर भड़के पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

पेट्रोल एवं डीजल के दामों पर महंगाई की मार थमने का नाम नहीं ले रही है. ईंधन की कीमतों में दो दिन की स्थिरता के बात आज मतलब बुधवार को फिर इजाफा हुआ है. पेट्रोल-डीजल 35 पैसे प्रति लीटर और महंगा हो गया है. देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमत नए रिकॉर्ड पर पहुंच रही हैं. भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने आज (20 अक्टूबर) पेट्रोल के दाम में 35 पैसे का इजाफा किया है तो वहीं डीजल की कीमतों भी 35 पैसे बढ़े हैं. 

वही सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों द्वारा जारी नवीनतम अपडेट के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 106.19 रुपये प्रति लीटर एवं मुंबई में 112.11 रुपये प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है. वहीं, मुंबई में डीजल अब 102.89 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है, जबकि दिल्ली में डीजल की कीमत 94.92 रुपये प्रति लीटर है. साथ ही मध्य प्रदेश का बालाघाट जिला छत्तीसगढ़ एवं महाराष्ट्र की सीमा से सटा है, जिले में पेट्रोल की दरों ने नया रिकॉर्ड बनाया है. बालाघाट में पेट्रोल की कीमत 117.17 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 106.34 रुपये प्रति लीटर है. 

रोजाना अपडेट होते है पेट्रोल-डीजल के दाम:-
बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल तथा डीजल के दाम रोजाना अपडेट किए जाते है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां दामों की समीक्षा के पश्चात् प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत निर्धारित करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां रोजाना प्रातः विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल के दाम की जानकारी अपडेट करती हैं.

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं. ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

भारत में बढ़ी सोने की मांग के कारण गिरी बचत दर

सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट, जानिए क्या है बाजार का हाल

इन कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिलेगा 30 दिन का बोनस, मोदी सरकार ने किया ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -