आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए यहाँ?
आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए यहाँ?
Share:

क्रूड ऑयल के रेट में प‍िछले कुछ द‍िनों से चल रही ग‍िरावट के बीच पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Price) पुराने स्‍तर पर ही बने हुए हैं। बीते द‍िनों सरकारी तेल कंपनी एचपीसीएल (HPCL) की तरफ से अब तक का सबसे बड़ा घाटा होने की जानकारी दी गई। इसके चलते जानकार तेल की कीमत में बदलाव की उम्‍मीद नहीं कर रहे। आप सभी को बता दें प‍िछले करीब ढाई महीने से पेट्रोल-डीजल के रेट एक ही स्‍तर पर बने हुए हैं। आपको यह भी बता दें कि पिछली बार सरकार ने तेल की कीमत पर एक्‍साइज ड्यूटी घटाकर लोगों को बड़ी राहत दी थी। आपको बता दें कि जुलाई में 100 डॉलर प्रत‍ि बैरल के नीचे जाने वाले क्रूड ऑयल के भाव में एक बार फ‍िर बड़ी ग‍िरावट देखी जा रही है।

वहीं डब्‍ल्‍यूटीआई क्रूड का भाव ग‍िरकर 91.79 डॉलर प्रत‍ि बैरल पर पहुंच गया। इसी के साथ ब्रेंट क्रूड टूटकर 97.77 डॉलर प्रत‍ि बैरल पर देखा गया। आपको बता दें कि जुलाई की शुरुआत में महाराष्‍ट्र की श‍िंदे सरकार ने भी पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 3 रुपये घटाकर राज्‍य के लोगों को राहत दी थी। जी दरअसल इससे पहले मई में भी केंद्र सरकार की तरफ से एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती क‍िए जाने के बाद कुछ राज्‍यों ने वैट कम क‍िया था और उस समय केंद्र सरकार के कदम से पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये कम हुए थे। आज पोर्टब्‍लेयर में पेट्रोल 84.10 रुपये और डीजल 79.74 रुपये प्रति लीटर है तो दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है।

इसी के साथ मुंबई में पेट्रोल 111.35 रुपये और डीजल 97.28 रुपये प्रति लीटर है तो चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है। इसी के साथ कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है। इसी के साथ नोएडा में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर तो लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर है।

पेट्रोल-डीजल का लेटेस्‍ट रेट चेक करने के ल‍िए तेल कंपन‍ियां SMS के माध्‍यम से रेट चेक करने की फैसेल‍िटी देती हैं। जी दरसल रेट चेक करने के लिए इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता को RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा। वहीं एचपीसीएल (HPCL) के कस्‍टमर HPPRICE <डीलर कोड> लिखकर 9222201122 पर और बीपीसीएल (BPCL) कस्‍टमर RSP<डीलर कोड> लिखकर 9223112222 पर SMS करें।

कश्मीर पर वामपंथी MLA केटी जलील पर भड़के केरल के गवर्नर, कह डाली बड़ी बात

महाराष्ट्र कैबिनेट में हुआ विभागों का बंटवारा, जानिए किसे मिला कौन-सा मंत्रालय?

घर के आँगन में पड़ी मिली दुकानदार की लाश, परिजन बोले- रात को तो हमारे साथ सोए थे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -