ईंधन की कीमतों में फिर लगी आग, पांच दिन में 3.20 रुपये लीटर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल
ईंधन की कीमतों में फिर लगी आग, पांच दिन में 3.20 रुपये लीटर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल
Share:

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल के भाव आसमान छू रहे हैं. भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में आज (शनिवार), 26 मार्च को फिर इजाफा किया है. इस सप्ताह के पांच दिन में चौथी बार वाहन ईंधन (Fuel Price) पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि की गई है. इंडियन ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के भाव 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं. इस तरह पांच दिन में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 3.20 रुपये का इजाफा हो चुका है.

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में आज (शनिवार) यानी 26 मार्च 2022 को पेट्रोल 98.61 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 89.87 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 26 मार्च 2022 को पेट्रोल के रेट 112.51 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 113.35 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. जबकि डीजल का भाव 96.70 रुपये से बढ़कर अब  97.55 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, दिल्ली के अलावा बाकी सभी प्रमुख महानगरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक में बिक रहा है.

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों ने जहां पूरे देश में उच्चतम स्तर को छुआ है. वहीं, मध्य प्रदेश के बालाघाट में पेट्रोल की कीमत 113.03 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं. जबकि डीजल 96.30 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

बाबा रामदेव ने लॉन्च किया रूचि सोया का FPO, 4,300 करोड़ जुटाने का लक्ष्य

RBI गवर्नर बोले - भारत की अर्थव्यवस्था बेहतर स्थिति में, किसी भी चुनौती का सामना करने में सक्षम

Maruti Suzuki Board ने Hisashi Takeuchi को MD और CEO नियुक्त किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -