यहाँ की सरकार दो बीवी रखने वालो को देगी अतिरिक्त मक़ान भत्ता
यहाँ की सरकार दो बीवी रखने वालो को देगी अतिरिक्त मक़ान भत्ता
Share:

आमतौर पर दो बीविया रखना कानूनन अपराध होता है लेकिन इस दुनिया में एक ऐसा भी देश है जहां लोगो को दो बीवी रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. जी हाँ... संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की सरकार पुरुषो को दो बीवी रखने के लिए प्रोत्साहित कर रही है. ऐसा इसलिए क्योकि यहाँ अविवाहित लड़कियों की संख्या बढ़ती जा रही है. और इस संख्या की कम करने के लिए UAE की सरकार ने दो शादी करने वाले पुरुषो को अतिरिक्त मकान भत्ता देने की घोषणा की है.

अविवाहित लड़कियों की संख्या कम हो सके इसलिए यहाँ की सरकार ऐसी स्कीम लेकर आई है. हाल ही में यहाँ के मंत्रालय ने कहा कि सभी दो शादी करने वाले लोगो को शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत अतिरिक्त मकान भत्ता दिया जाएगा.

दरअसल ये भत्ता दूसरी बीवी के लिए होगा. लेकिन इसके लिए एक शर्त भी है कि दूसरी बीवी को भी पहली बीवी के जैसे ही सभी व्यवस्थाए मिलनी चाहिए. यहाँ की सरकार का मानना है कि यदि लोगो को दो बीवी रखने के लिए मकान भत्ता मिलेगा तो लोग इसके लिए अधिक प्रोत्साहित होंगे और अविवाहित लड़कियों की संख्या में कमी आएगी. अब देखना तो ये दिलचस्प होगा की क्या UAE की सरकार के इस फैसले से अविवाहित लड़कियों की गिनती में कमी आएगी या नहीं.

Holi : पानी में गिरा स्मार्टफ़ोन, इन टिप्स से करें ठीक

Astrology : राशि के अनुसार रंग लगाने से चमक जाएगी किस्मत

स्तनों पर भी पहले के समय में लगता था टैक्स, जानिए अजीबोगरीब प्रथाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -