दिल्ली समेत भारत में गर्मी से लोगों का हाल हुआ बेहाल, जल्द ही बारिश से मिलेगी राहत
दिल्ली समेत भारत में गर्मी से लोगों का हाल हुआ बेहाल, जल्द ही बारिश से मिलेगी राहत
Share:

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के लोग गर्मी से बेहाल है, हालांकि आज दिल्ली के मौसम में थोड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है।  दिल्ली में सप्ताहांत में निरंतर दो दिन धूल भरी आंधी चलने एवं हल्की बारिश होने के आसार हैं। जिससे दिल्लीवासियों को तेज गर्मी से राहत मिलने वाली है।  वहीं दक्षिण भारत सहित देश के कई हिस्सों में इस सप्ताह के आने वाले दिनों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान लगाया जा रहा है। 

मौसम मंत्रालय ने इस बीच दक्षिण भारत के कई राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश होने की आशंका है।  जंहा इस बात का पता चला है कि अगले 3 दिनों में केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी वर्षा का अनुमान लगया जा रहा है। वहीं जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में भी बारिश की संभावना है।  हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज और कल ओलावृष्टि हो सकती है। 

मौसम मंत्रालय  के अनुसार 15 से 20 अप्रैल के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज के साथ हल्की और 30-40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवायें चल सकती हैं।  17 से 20 अप्रैल के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी गिरावट बारिश की संभावना है।  रिपोर्ट के अनुसार पाक और उसके आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है।  इसके प्रभाव से मध्य पाक और उससे लगे राजस्थान पर एक चक्रवात बन गया है। इन 2 सिस्टम की वजह से वातावरण में नमी आ रही है।  मौसम विज्ञानियों के अनुसार आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में कहीं-कहीं धूल भरी आंधी चलने के साथ वर्षा हो सकती है। 

ओडिशा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटों में मिले इतने नए केस

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने बुलाई मीटिंग, कर्नाटक में लगेगा लॉकडाउन?

'मानवता के आधार पर अपना आंदोलन वापस लें किसान ..', कोरोना काल में सीएम खट्टर की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -