लगातार काम करने वाले सावधान
लगातार काम करने वाले सावधान
Share:

क्या आपकी भी आदत है काफी देर तक बैठे रहते हुए काम करना, जवाब अगर हां में है तो बदल दें क्योंकि लंबे समय तक बैठे रहना दिल के लिए ठीक नहीं होता. रिसर्च में यह बात सामने आई है कि लंबे समय तक एक ही जगह पर बैठे रहने से दिल की हार्ट बीट कम होने लगती है और साथ ही धमनियों में कैल्शियम का भी बढ़ाव हो जाता है, जिससे दिल के दौरे का खतरा बहुत बढ़ जाता है.

कुछ लोग खुद को काम को लेकर इतने पागल हो जाते हैं कि उन्हें बस अपने काम से ही मतलब होता है. यह आदत अच्छी है लेकिन काम के बीच में छोटे छोटे ब्रेक ज़रूर लेने चाहिए, इससे आपके अंदर की ऊर्जा शक्ति बढ़ती है और आपको काम करने में पहले से भी ज्यादा मन लगेगा. आपको बता दें कि देर तक बैठने और दिल में एथेरोस्केलोसिस के बनने में संबंध है.

यह बहुत कम लोग ही जानते हैं कि रोजाना सामान्य से एक घंटा ज्यादा बैठने से र्कोनरी ऑर्टी केल्शिफिकेशन का खतरा बढ़ जाता है. आलसी होकर इधर-उधर ना घूमना, ना चलना आपको बड़ी बीमारी का शिकार बना सकता है. खुद को हमेशा एक्टिव रखने का कोशिश करें. आपके लिए अच्छा यही होगा कि आप अपने रोजाना बैठने के समय में एक से दो घंटे की कमी करना शुरू कर दें. इससे तभी कार्डियोवैस्कूलर स्वास्थ्य पर प्रभावी सकारात्मक असर होता है.

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -