मध्यप्रदेश से वाराणसी तक हर कहीं गूंजा बम बोल !
मध्यप्रदेश से वाराणसी तक हर कहीं गूंजा बम बोल !
Share:

वाराणसी : श्रावण मास के दूसरे सोमवार को श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। देशभर के शिवलिंगों में श्रद्धालु बड़े पैमाने पर ज्यार्तिलिंगों में श्रद्धालु जल और पंचामृत चढ़ाने के लिए उमड़े। इस दौरान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भी श्रद्धालुओं की विशेष मौजूदगी रही। श्रद्धालु भोले बाबा के जयकारे लगाते रहे और आगे बढ़ते रहे। श्रद्धालुओं के लिए मंदिर परिसर के बाहरही बैरिकेडिंग कर विशेष व्यवस्था की गई।

केवल विश्वनाथ ही नहीं बल्कि श्री महाकालेश्वर में भी जो कि उज्जैन में प्रतिष्ठापित हैं वहां भी श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। यहां और देशभर के ज्योर्तिलिंगों व शिवमंदिरों में कावड यात्रियों का सैलाब उमड़ा। सड़के कावड़ यात्रियों के सैलाब से पटी रहीं। उज्जैन में श्री महाकालेश्वर मंदिर की भस्मारती में भी श्रद्धालु उमड़े। श्रद्धालुओं ने बारह ज्योर्तिलिंग में से एक श्री महाकालेश्वर की भस्मारती का नंदी हाॅल से आनंद लिया।

तड़के 1.30 बजे से ही श्रद्धालु श्री महाकालेश्वर मंदिर के बाहर उमड़ना प्रारंभ हो गए थे। आज श्री महाकालेश्वर की दूसरी पालकी भी उज्जैन में निकाली जाएगी। पालकी अर्थात् श्री माहाकालेश्वर की सवारी निकाली जाती है। बाबा महाकाल चांदी की पालकी में सवार होकर श्रद्धालुओं को दर्शन देते हैं। श्री महाकालेश्वर आज मनमहेश स्वरूप में श्रद्धालुओं को दर्शन देते हैं। मध्यप्रदेश के ओंकारेश्वर में श्री श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -