यहां गोमूत्र से नहाते है लोग
यहां गोमूत्र से नहाते है लोग
Share:

दुनिया में कई तरह के रस्मो रिवाज़ है, जिन्हें जानकर हमे हैरानी जरूर होती है। आज ऐसी ही कुछ परम्परा के बरे में हम आपको बताने जा रहे है। अफ़्रीकी देश साउथ सूडान की एक जनजाति है, ट्राइब नील नदी के किनारे यह पाई जाती है। इनका नाम 'मुदांरी’ है।

यह इलाका पूरी दुनिया से एकदम कटा हुआ है। यहां के लोगो का जीवन पशुओ पर आधारित है। जिसमे इनके सबसे ख़ास गाय और बैल होते है। ये अपने आपको किसी भी इंफेक्शन से बचने के लिए गोमूत्र से नहाते है। मछरो से बचने के लिए ये लोग गोबर से बने कंडे की राख को अपने शरीर पर लगाते है। यहां के लोगो के लिए उनका सबकुछ गाय होती है। गाय ही उनका रोजगार है। यहां की शादी में भी ये लोग दहेज़ के रूप में गाय ही देते है। यहां लड़ाई भी गाय को लेकर ही होती है।

गाय इतनी ज्यादा महत्वपूर्ण है की रातो में लोग अपनी गायो के साथ सोते है साथ ही बन्दूक लेकर उनकी रखवाली भी करते है। गायो की वजह से होने वाली लड़ाइयों में यहां अब तक 2500 से ज्यादा लोगो की मौत हो चुकी है। वैसे आपको लगता हो की ये आम गाय है तो हम बता दे ये कोई आम गाय नही है बल्कि इन गायो को कैटल ऑफ़ किंग कहा जाता है। इनके पास 8 फ़ीट लंबे सिंग होते है। और इसमें एक गाय की कीमत 35000 के आस पास होती है।

OMG : भारत के इस हिस्से में की जाती है भाई की बहन से शादी

पाकिस्तान में खोदी जा रही है सामूहिक कब्रे

क्या आपने देखी लैला-मजनू की असली तस्वीर?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -