यहाँ लम्बे होने के लिए लोग करवा रहे हैं सर्जरी, चार्ज सुनकर बेहोश हो जाएंगे आप
यहाँ लम्बे होने के लिए लोग करवा रहे हैं सर्जरी, चार्ज सुनकर बेहोश हो जाएंगे आप
Share:

आज के समय में भी कई लोग ऐसे मिल जाते हैं जो खूब लंबे होते हैं। ऐसे में कई लोग ऐसे भी हैं जो बहुत छोटे यानी बौने होता है। वहीं इन दिनों अमेरिका में एक अलग ही क्रेज चल रहा है। जी दरअसल यहाँ लोग लंबे होने के लिए एक सर्जरी करवा रहे हैं, जिसमें लाखों रुपये खर्च हो रहे हैं। जी हाँ, यह सुनकर आपको झटका लगा होगा लेकिन यह सच है। सामने आई द सन की एक रिपोर्ट के अनुसार, Dr. Kevin Debiparshad जो कि लॉस वेगास में LimbplastX Institute चलाते हैं।

जी दरअसल, वो limb-lengthening treatment करते हैं और इससे छह इंच तक बंदे की हाइट बढ़ जाती है। मिली खबर के अनुसार इस सर्जरी को करने में 75,000 डॉलर खर्च होते हैं। अगर बात करें भारतीय करंसी की तो इसके हिसाब से यह बात 53 लाख रुपये तक चली जाती है। मिली जानकारी के मुताबिक इस सर्जरी में पैर की हड्डी में एक स्ट्रेचिंग डिवाइस लगाया जाता है।

इसी के साथ शख्स को एक रिमोट दिया जाता है जिससे वो उसे स्ट्रेच कर सकता है। बताया गया है कि इससे रोज 1mm हाइट लंबी होगी और केविन ने यह दावा भी किया है कि इस सर्जरी का बॉडी पर कोई नुकसान नहीं होगा लेकिन किसी तरह के इंफेक्शन का भी कोई खतरा नहीं है। खबरों के मुताबिक बीते साल 30 लोगों ने यह सर्जरी करवाई है जिनमे ज्यादातर पुरुष शामिल रहे हैं।

दीवार पर मछली को चढ़ता देख लोग हुए हैरान, वीडियो हो रहा है जमकर वायरल

एक ऐसा सीरियल किलर जो इंसानो की जगह बिल्लियों का करता था कत्ल, अब तक नहीं हुआ खुलासा

इस ग्रह को कहा जाता हैं 'यम ग्रह', यहां इंसानो का रहना है मुश्किल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -