विजाग स्टील प्लांट निजीकरण योजना का होगा निर्माण

Mar 05 2021 02:43 PM
विजाग स्टील प्लांट निजीकरण योजना का होगा निर्माण

विजाग स्टील प्लांट के निजीकरण के केंद्र सरकार के कथित फैसले के खिलाफ आंध्र प्रदेश में राज्यव्यापी बंद शांतिपूर्ण ढंग से कृष्णा के गुडीवाड़ा शहर में चल रहा है। बीजेपी को छोड़कर लगभग सभी राजनीतिक दलों ने बंद के प्रति एकजुटता व्यक्त की है। सूचना और जनसंपर्क मंत्री पर्णी वेंकटरामैया ने गुरुवार को कहा कि युवजन श्रमिका रायथु कांग्रेस सरकार विजाग स्टील प्लांट के निजीकरण के खिलाफ है और इस संबंध में मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है जिसमें संगठन को बनाए रखने के लिए विकल्प सुझाए गए हैं।

सार्वजनिक क्षेत्र में शुक्रवार सुबह से, राज्य परिवहन निगम की बसें डिपो तक ही सीमित थीं क्योंकि मंत्री ने कहा कि आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की सेवाएं दोपहर 1 बजे तक ठप रहेंगी। काले बैज पहने कर्मचारी बाद में अपने कर्तव्यों को फिर से शुरू करेंगे। सभी आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाएं हमेशा की तरह चालू हैं। आरटीसी बसें बस डिपो तक ही सीमित हैं। 

सरकारी कार्यालय बंद रहे क्योंकि राज्य सरकार ने बंद को समर्थन देने की घोषणा की है। दुकानें और व्यावसायिक परिसरों को स्वैच्छिक रूप से बंद करने के लिए कहा जाता है। कोई भी अप्रिय घटना न घटे इसके लिए पुलिस सावधानी बरत रही है। उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम के एक प्रमुख आइकन - विजाग स्टील प्लांट के निजीकरण की मोदी सरकार की योजना के कारण पिछले महीने से शहर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

बंगाल चुनाव: केवल नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी, 'लकी डे' पर जारी की 291 उम्मीदवारों की सूची

तांडव पर रार जारी, सुप्रीम कोर्ट बोली- डिजिटल कंटेंट को कंट्रोल करने के लिए नियम बनाए सरकार

क्या 24 साल बाद पाकिस्तान जेल से वापस आ पाएंगे कैप्टन संजीत ?, माँ की याचिका पर केंद्र को SC का नोटिस