Paytm के पोस्टकार्ड फीचर का ऐसे कर सकते हो इस्तेमाल
Paytm के पोस्टकार्ड फीचर का ऐसे कर सकते हो इस्तेमाल
Share:

डिजिटल वॉलेट कंपनी Paytm ने हाल में अपना नया पोस्टकार्ड फीचर पेश किया है. किन्तु अभी यूज़र्स को इस बारे में जानकारी नहीं है कि इसका किस प्रकार से इस्तेमाल किया जा सकता है. यह फीचर एंड्राइड और आईओएस यूजर्स दोनों के लिए लाया गया है. ऐसे में इसका इस्तेमाल करने वालों को कस्टमाइ ऑप्शन के साथ पैसे सेंड करने में कर सकते है. यदि आपने इसका इस्तेमाल अभी तक नहीं किया है तो हम आपको बता रहे है  इसका इस्तेमाल करने का तरीका- 

सबसे पहले पेटीएम एप को अपने एंड्राइड और आईओएस स्मार्टफोन पर अपडेट करें. इसे अपडेट करने के बाद खोलने पर टॉप पैनल पर आपको पोस्ट कार्ड नाम से एक नया ऑप्शन दिखाई देगा. आप पोस्ट कार्ड आइकन पर टैप करें, जिस पर ‘Send a Postcard’ लिखा होगा. इसके बाद अगली स्क्रीन पर आपको कॉन्टेक्ट को सेलेक्ट करना होगा. जिसके बाद आपको अमाउंट लिखाना है.

अमाउंट लिखने के बाद इसके ठीक नीचे, आपके पास एक मैसेज बॉक्स है, जहां आप खुद मैसेज टाइप कर सकते हैं या फिर मौजूदा टेम्पलेट सेंड कर सकते हैं. इसमें फिलहाल आप क्लासिक, राखी, जन्मदिन, शुभकामनाएं, धन्यवाद जैसे टेम्पलेट्स का चयन कर सकते है. अब आप टॉप पर दिए गए एरो पर टैप करें, जिसके बाद आपको पोस्ट कार्ड पैसे के साथ सेंड हो जाएगा.

रिसीवर को एक मैसेज मिलेगा जिसमें बताया जाएगा कि आपने पोस्ट कार्ड सेंड किया है. साथ ही एक लिंक भी मिलेगा. पैसे क्लेम करने के लिए और पोस्टकार्ड देखने के लिए, यूजर को एप ओपेन करने की जरुरत है, जिसके बाद पोस्टकार्ड पर टैप करें, उसके बाद ‘माय पोस्टकार्ड’ और फिर ‘रिसीव’ पर क्लिक करना होगा. रिसीवर के पोस्टकार्ड को देखने और मनी स्वीकार करने के बाद, आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा. इस तरह से आप आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकोगे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

स्मार्टफोन की बैटरी हो गयी है फुल चार्ज तो बजेगा अलार्म

चिकित्सा के क्षेत्र में क्रन्तिकारी परिवर्तन मोबाइल एप्प के माध्यम से ECG रिपोर्ट

WhatsApp पेश कर सकता है लॉन्चर ऐप शॉर्टकट फीचर

Facebook ला सकती है अपने 15 इंच का स्मार्ट स्पीकर

1 अरब के पार हुई WhatsApp के डेली यूजर्स की संख्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -