Share:
पसमांदा मुस्लिम महाज चीफ आतिफ रशीद ने किया समान नागरिक संहिता का समर्थन, जानिए क्या कहा ?
पसमांदा मुस्लिम महाज चीफ आतिफ रशीद ने किया समान नागरिक संहिता का समर्थन, जानिए क्या कहा ?

नई दिल्ली: देश के 22 वें विधि आयोग (Law Commission) ने समान नागरिक संहिता (UCC) पर आम लोगों से सलाह-मशवरा की प्रक्रिया आरम्भ कर दी है. इस प्रक्रिया के शुरू होने के साथ ही देश में इसे लेकर एक बहस भी शुरू हो चुकी है. UCC को लेकर तमाम नेताओं, लोगों, दलों और संगठनों द्वारा बयान जारी किए जा रहे हैं और पक्ष तथा विपक्ष में अलग-अलग तर्क दिए जा रहे हैं. इस बीच राष्ट्रवादी मुस्लिम पसमांदा महाज के प्रमुख आतिफ रशीद ने UCC का समर्थन करते हुए कहा है कि देश संविधान से चलेगा और वह एक देश एक कानून का सपोर्ट करते हैं.

बता दें कि, आतिफ रशीद राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष रह चुके हैं. इसके साथ ही आतिफ रशीद राष्ट्रीय मनवाधिकार आयोग के मेंबर भी रह चुके हैं. वर्तमान में आतिफ रशीद भाजपा कार्यकर्ता होने के साथ ही राष्ट्रवादी मुस्लिम पसमांदा समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं. आतिफ रशीद दिल्ली भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. जब भाजपा दिल्ली इकाई के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय थे, तो तब उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई थी. बता दें कि, हाल ही में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित किया था, तो दो महिला सांसदों ने संबोधन का बॉयकॉट करते हुए मोदी सरकार पर गंभीर इल्जाम लगाए. तब आतिफ रशीद ने अमेरिकी सांसदों को आईना दिखाते हुए कई ट्वीट किए. उन्होंने कहा कि अमेरिका सांसद भारत की गलत छवि दिखा रहे हैं जबकि वह खुद अल्पसंख्यक समाज से आते हैं जिन्हें भारत में बराबरी का अधिकार है.

बता दें कि, 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद वहां जब हिंसा हुई और कई लोगों की मौत हुई. इस हिंसा के बाद  राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के 7 सदस्यों  ने बंगाल का दौरा किया था, इसमें आतिफ रशीद भी शामिल थे. इस दौरान उन्होंने बताया था कोलकाता के जादवपुर इलाके में उन पर हमला हुआ था. तब उन्होंने ममता बनर्जी सरकार और बंगाल पुलिस की काफी आलोचना की थी.

राहुल गांधी: डीके शिवकुमार को 'अन्याय' लगा गुजरात HC का फैसला, संजय राउत बोले- फैसले से देश सहमत नहीं

'आपके खिलाफ 10 आपराधिक केस लंबित..', मानहानि मामले में राहुल गांधी की याचिका ख़ारिज करते हुए क्या बोले न्यायमूर्ति ?

कुवारों को पेंशन देगी हरियाणा सरकार, सीएम खट्टर ने किया ऐलान, जानिए क्या है प्लान ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -