संसद का बजट सत्र आज सुबह 11 बजे से  शुरू होगा
संसद का बजट सत्र आज सुबह 11 बजे से शुरू होगा
Share:

 


नई दिल्ली: स्पीकर ओम बिरला के मंगलवार की देर रात स्थगन के बाद, लोकसभा बुधवार को सुबह 11 बजे अपना कामकाज फिर से शुरू करेगी।

बजट सत्र के दूसरे भाग के दूसरे दिन लोकसभा में रेल मंत्रालय में अनुदान मांगों पर चर्चा हुई. सदन के सत्र को रात 11 बजे तक बढ़ा दिया गया।

लोकसभा में रेलवे के लिए 2022-23 अनुदान की मांग पर बहस की शुरुआत करने वाले कांग्रेस सांसद के सुरेश ने केंद्र सरकार पर रेलमार्गों को अक्षम रूप से चलाने और धन के आवंटन में बाजीगरी में लिप्त होने का आरोप लगाया।

डीएमके सांसद कनिमोझी ने रेलमार्गों में बड़ी रिक्तियों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि दक्षिण भारतीयों को नौकरी नहीं मिलती है और ऐसा लगता है कि उन्हें दूर रखने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने मांग की कि प्रशासन यह बताए कि वर्तमान में 73 प्रतिशत विद्युतीकरण कैसे हो गया है, अगले वर्ष तक 100 प्रतिशत विद्युतीकरण कैसे प्राप्त किया जा सकता है।

संसद के बजट सत्र का दूसरा भाग 14 मार्च को शुरू हुआ और 8 अप्रैल को समाप्त होगा। बजट सत्र की पहली छमाही 31 जनवरी को शुरू हुई और 11 फरवरी को समाप्त हुई, दूसरी छमाही 31 जनवरी को शुरू हुई और 11 फरवरी को समाप्त हुई।

'अपनी यौन इच्छाएं दबाने के लिए मजबूर हैं भारतीय महिलाएं..', जयपुर में शोभा डे का बड़ा बयान

'तमाम चुनौतियों के बाद भी यूक्रेन से वापस लाए गए 22,500 भारतीय..', विदेश मंत्री ने राज्यसभा में दी जानकारी

हिजाब के फैसले से इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता ने किया निराश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -