आज से शुरू हो रहा है संसद का शीतकालीन सत्र, इन मुद्दों पर छिड़ेगी जंग

नयी दिल्ली: संसद का शीत सत्र आज से आरंभ होने जा रहा है और इसी के साथ विपक्ष पहले ही यह जाहिर कर चुका है कि इस बार भी हंगामा होने के आसार हैं। आप सभी जानते ही होंगे कि सरकार तीन विवादित कृषि क़ानूनों को वापस लेने की घोषणा पहले ही कर चुकी है। ऐसे में आज सत्र के पहले ही दिन सरकार इन्हें वापस लेने का विधेयक जारी कर सकती है। वहीं इससे पहले शीत-सत्र की पूर्व संध्या सरकार की बुलाई सर्व-दलीय बैठक में किसानों का मुद्दा ही हावी रहा था। वहीं उस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में शामिल नहीं हो पाए लेकिन विपक्ष ने कोई कसर नहीं छोड़ी। हालाँकि इस दौरान आम आदमी पार्टी ने बैठक का बहिष्कार किया।

वहीं विपक्ष के अलावा बीजेपी के साथ दिखने वाली कई पार्टियों ने भी किसानों की न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग का समर्थन किया है। आपको बता दें कि बीते कल हुई सर्वदलीय बैठक में कई दलों ने महिला आरक्षण विधेयक को जल्द पेश किए जाने की मांग भी की है। आपको बता दें कि इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने फ़ायदा कमा रही सार्वजनिक कंपनियों को ना बेचने की अपील की।

इसके अलावा विपक्षी दलों ने इस बैठक में महंगाई, बेरोजगारी, पेगासस, महिला आरक्षण बिल, बीएसएफ का क्षेत्र विस्तार के मुद्दों को भी ज़ोर शोर से उठाया। आपको यह भी जानकारी दे दें कि भारत सरकार ने इस सत्र के लिए कुल 26 विधेयक सूचीबद्ध किए हैं। इनमें क्रिप्टोकरेंसी एवं आधिकारिक डिजिटल मुद्रा विनियमन बिल भी शामिल है। केवल यही नहीं बल्कि इस विधेयक के ज़रिए भारत सरकार देश में क्रिप्टोकरेंसी के इस्तेमाल को नियमित करना चाहती है।

 

कोरोना के नए वेरियंट को लेकर परेशान सीएम केजरीवाल, पीएम मोदी को पत्र लिखकर कही ये बात

अश्लील वीडियो बनाकर युवती को ब्लैकमेल करते थे युवक, और फिर

श्रेयस अय्यर ने रचा इतिहास, किया वो जो भारत का कोई धुरंधर नहीं कर पाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -