हरे आलू के सेवन से हो सकती है लकवे की समस्या
हरे आलू के सेवन से हो सकती है लकवे की समस्या
Share:

लगभग सभी लोग खाने पीने की चीजों को पकाकर खाते है. पर खाने पीने की बहुत सी चीजे ऐसी भी होती है जिन्हें बिना पकाए ही खाया जाता है. पर हम आपको बता दें की अगर आप सेल्युलोज से भरपूर खाद्य पदार्थों का सेवन बिना पकाये हुए करते हैं तो इससे आपकी सेहत को काफी नुकसान हो सकता है, आज हम आपको कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको कच्चा खाने से आपकी सेहत को नुकसान हो सकता है.

1- चिकन खाना बहुत से लोगों को पसंद होता है, पर इसे हमेशा पकाकर ही खाना चाहिए, क्योंकि अगर आप कच्चे चिकन का सेवन करते हैं तो इससे उसके अंदर मौजूद बैक्टीरिया आपके शरीर के अंदर जा सकते हैं  इसलिए जब भी चिकन खाये तो अच्छे से पका कर ही खाये.

2- राजमा बहुत ही टेस्टी होता है, पर अगर आप कच्चे राजमे का सेवन करते हैं तो इससे आपकी सेहत को बहुत नुकसान हो सकता है. राजमे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन,लेक्टिन पाया जाता है, जिसके कारण इसे कच्चा खाने से पाचन तंत्र पर असर पड़ता है. इसके अलावा कच्चे राजमे का सेवन करने से आपको चक्कर और उल्टियां भी आ सकती हैं.

3- आलू की सब्जी को सभी लोग बहुत पसंद के साथ खाते हैं, पर अगर आप कच्चे आलू का सेवन करते है तो इससे आपकी तबियत भी ख़राब हो सकती है, आलू में भरपूर मात्रा में सोलानीन नाम का एक विषाक्त पदार्थ पाया जाता है, ये पदार्थ खासकर हरे आलू में मौजूद होता है, अगर आप कच्चे हरे आलू का सेवन करते हैं तो इससे आपको सिर दर्द और पेट दर्द की शिकायत हो जाती है. इसके अलावा अगर आप अधिक मात्रा में हरे आलूओं का सेवन करते हैं तो इससे आपको लकवा भी हो सकता है.

आँखों के इन्फेक्शन को दूर करते हैं ये नुस्खे

डाइजेस्टिव सिस्टम को स्वस्थ रखता है सरसों का तेल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -