पंड्या के दोहरे प्रदर्शन से मुंबई ने दिल्ली पर दर्ज़ की जीत
पंड्या के दोहरे प्रदर्शन से मुंबई ने दिल्ली पर दर्ज़ की जीत
Share:

विशाखापत्तनम : कृणाल पंड्या के दोहरे प्रदर्शन (89 रन और 2 विकेट) के दम पर आज आईपीएल में मुंबई इंडियन्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 80 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. विशाखापत्तनम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 206 बना कर दिल्ली के सामने जीत के लिए 207 रन का पहाड़नुमा लक्ष्य रख था. 

इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान ज़हीर खान ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुंबई इंडियन्स के टॉप आर्डर की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर 206 रन बना कर ज़हीर के इस फैसले को गलत साबित कर दिया. पहले रोहित न्र आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को अच्छी शुरुवात दी. वह 21 गेंदों में 31 रन की पारी खेल अमित मिश्रा के शिकार बने. रोहित ने अपनी इस पारी में 3 छक्के और एक चौका लगाया. इसके बाद बैटिंग करने आये कृणाल पंड्या ने 37 गेंदों में ताबड़तोड़ 89 रन बना डाले. पांडिया और गुप्टिल ने मिल कर दुसरे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की. जिसके बलबूते मुंबई इंडियन्स 200+ का स्कोर बनने में कामयाब रही. दिल्ली का कोई भी गेंदबाज मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाजों पर शिकंजा नहीं कस सका. केवल क्रिस मोरिस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट अपने नाम किये.

200 से ज्यादा का लक्ष्य का पीछे करने उत्तरी दिल्ली की टीम के बल्लेबाज क्षमता के अनुरुप नहीं खेल सके. उनका कोई भी बल्लेबाज मुंबई के गेंदबाजों के सामने टिक कर नहीं खेल सका. दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से डिकॉक ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए थे. उनके आउट होने के बाद नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 19.1 ओवर में 126 रन बना कर आल आउट हो गयी. जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवर के स्पेल में किफायती गेंदबाजी करते हुए 13 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये. वही पंड्या ने बल्लेबाजी के अपने प्रदर्शन को गेंदबाजी में भी जारी रखते हुए 2 विकेट अपने नाम किये. उन्हें इस दोहरे प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -