उत्तर प्रदेश में जारी है पंचायत चुनाव, सुरक्षा के खास इंतजाम
उत्तर प्रदेश में जारी है पंचायत चुनाव, सुरक्षा के खास इंतजाम
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में चार चरणों में संपन्न हुए पंचायत चुनाव के मतदान के बाद रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे से ही मतगणना जारी है। इस पूरी प्रकिया की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है। विजयी उम्मीदवारों को एसएमस के जरिये भी नतीजे की जानकारी दी जाएगी। हालांकि विजयी उम्मीदवारों की ओर से विजय जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगाया गया है। उत्तर प्रदेश में रविवार को मतगणना का काम 819 विकास खंडों पर शुरू हो गया है। अंतिम परिणाम शाम तक आ जाने की उम्मीद है। हर मतगणना स्थल पर स्थानीय पुलिस बल के साथ पीएसी के जवान भी तैनात हैं। मतगणना दो पालियों में पूरी की जाएगी।

ज्ञात हो कि उप्र पंचायत चुनाव में कुल 11.43 करोड़ मतदाता हैं। मतगणना के बाद 3,112 जिला पंचायत सदस्य तथा 7,7576 क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्वाचित होंगे। राज्य निर्वाचन आयुक्त सतीश कुमार अग्रवाल ने बताया कि दोनों ही पदों के लिए एक साथ अलग-अलग टेबल पर मतगणना का काम चल रहा है।

आयोग ने पहली बार वेबसाइट के माध्यम से भी परिणाम घोषित करने की व्यवस्था की है। आयोग की वेबसाइट पर विजयी उम्मीदवारों एवं अन्य उम्मीदवारों का संक्षिप्त ब्यौरा होगा। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी बयान के अनुसार, जीत के बाद कोई भी उम्मीदवार विजय जुलूस नहीं निकाल सकेगा। पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -