पनौती कौन ..? तीन राज्यों में कांग्रेस की करारी हार पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने कसा तंज !
पनौती कौन ..? तीन राज्यों में कांग्रेस की करारी हार पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने कसा तंज !
Share:

इस्लामाबाद: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की शर्मनाक हार के बाद उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी पार्टी पर तंज कसा है. कनेरिया ने बिना किसी का नाम लिए पोस्ट किया, "पनौती (अपशकुन/अशुभ आकर्षण) कौन है।"

दरअसल, 21 नवंबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने तर्क दिया था कि पीएम मोदी, जिन्हें उन्होंने 'पनौती' कहा था, के कारण भारतीय क्रिकेट टीम इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का फाइनल मैच हार गई। राहुल गांधी ने दावा किया था कि, ''मोदी टीवी पर आकर 'हिंदू-मुसलमान' कहते हैं और कभी क्रिकेट मैच देखने चले जाते हैं. ये अलग बात है कि मैच हार गए. पनौती।”

 

राहुल ने कहा था कि, "हमारे लड़के लगभग विश्व कप जीत रहे थे, लेकिन 'पनौती' ने उन्हें हरा दिया।" कांग्रेस के प्रवक्ताओं, डॉ. रागिनी नायक और उनके आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल सहित कई पार्टी नेताओं ने भी प्रधान मंत्री का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया और सोशल मीडिया पर 'पनौती' ट्रेंड करने लगा था। पीएम मोदी के साथ ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधान मंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी थे, जो भारत की सुधारित 'क्रिकेट कूटनीति' के हिस्से के रूप में एक निर्धारित कार्यक्रम था। भारतीय टीम, जो पूरे टूर्नामेंट में अपराजित रही, 19 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ अंतिम मुकाबले में छह विकेट से हार गई थी।  

25 नवंबर को हैदराबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा था कि, 'जब भी उन्होंने पीएम मोदी को गाली दी है, जनता ने भाजपा को वोट देकर उन्हें जवाब दिया है। मुझे विश्वास है कि हम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकार बनाएंगे और तेलंगाना में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।'' दिलचस्प बात यह है कि उनकी भविष्यवाणी सच होती नज़र आ रही है।

इस बीच, कांग्रेस नेता भी अपनी पार्टी के खराब चुनाव प्रदर्शन पर असंतोष व्यक्त करने के लिए आगे आ रहे हैं। कांग्रेस नेता और प्रियंका गांधी वाड्रा के राजनीतिक सलाहकार ने हार के लिए पार्टी के हिंदू विरोधी रुख और भगवान राम के विरोध को जिम्मेदार ठहराया है। इसके अलावा, उन्होंने उल्लेख किया कि पीएम मोदी पर व्यक्तिगत कटाक्ष करने से भी चुनाव में कांग्रेस की संभावनाओं को नुकसान पहुंचा है। विशेष रूप से, भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है, जबकि कांग्रेस ने तेलंगाना में आसान जीत हासिल की है।

दुनिया में सबसे अधिक T20 मुकाबले जीतने वाला देश बना भारत, चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीती सीरीज

'2043 तक 50 अरब डॉलर हो जाएगी IPL के मीडिया राइट्स की कीमत..', लीग के चेयरमैन अरुण धूमल ने किया दावा

'रोहित को T20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया का नेतृत्व करना चाहिए..', गांगुली ने कोहली को लेकर भी कही बड़ी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -