फिलिस्तीन के राजदूत पर गिरी गाज
फिलिस्तीन के राजदूत पर गिरी गाज
Share:

पाकिस्तान में फिलिस्तीनी राजदूत वलीद अबु अली द्वारा मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड आतंकी सरगना हाफिज सईद के साथ मंच साझा करने के मामले में भारत के बेहद कड़े विरोध के बाद फिलिस्तीनी ने अपने राजदूत को इस्लामाबाद से न केवल वापस बुला लिया है, बल्कि अपने राजदूत के इस कृत्य पर गंभीर खेद भी प्रकट किया है .

उल्लेखनीय है कि इस मामले में भारत ने फिलिस्तीन से कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए स्पष्ट कहा कि उसके राजदूत का आतंकियों के साथ मंच साझा करने जैसा कृत्य बिल्कुल अस्वीकार्य है. भारत के इस रुख को भांपते हुए फिलिस्तीन ने तत्काल अपने राजदूत को हटाने की घोषणा कर दी. फिलिस्तीन ने अपने राजदूत के कृत्य पर गंभीर खेद प्रकट करते हुए कहा कि भारत के साथ उसके मैत्रीपूर्ण रिश्ते ज्यादा महत्वपूर्ण हैं.

बता दें कि फिलिस्तीन के इस फैसले से जमात उद दावा के आतंकी सरगना हाफिज सईद को राजनीतिक आधार देने की पाकिस्तानी कोशिशों को झटका लगा है.भारत के साथ रिश्तों पर इस घटना का असर थामने के लिए फिलिस्तीन ने यह भी कहा कि आतंकवाद के खिलाफ जंग में वह भारत के साथ है और आतंकी हरकतों में शामिल लोगों के साथ उसका कोई जुड़ाव नहीं होगा.

यह भी देखें

यरूशलम विवाद: प्रदर्शन में 4 फलस्तीनी की मौत

हाफिज सईद की रैली में फिलिस्तिन के राजदूत हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -