कुलभूषण की फांसी पर आमादा पाक की नई साजिश
कुलभूषण की फांसी पर आमादा पाक की नई साजिश
Share:

इस्लामाबाद :भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव जासूसी के झूठे आरोप में को मौत की सजा सुनाने वाला पाकिस्तान अब एक और साजिश की तैयारी कर चूका है. पाक अब कुलभूषण पर आतंकवाद समेत कई झूठे आरोपों में दूसरे मुकदमे थोप रहा है. अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आइसीजे) में जाधव मामले में पर मुँह की खाने के बाद पाकिस्तान ने अपना रास्ता बदला है. पिछले साल अप्रैल में पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने जाधव को मौत की सजा सुनाई थी. पाकिस्तान के अनुसार सुरक्षा बलों ने जाधव को बलूचिस्तान प्रांत में तीन मार्च, 2016 को ईरान के रास्ते पाकिस्तान में घुसपैठ करते हुए पकड़ा था. भारत ने पाकिस्तान के हर उस इलज़ाम का खंडन किया है, जिसमे उसने जाधव को भारत का जासूस बताया है. भारत ने जाधव के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि पाकिस्तान ने जाधव का ईरान से अपहरण किया था.

गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई की निगरानी में ईरान के चाबहार से अगवा किया था. ये खुलासा बलूच कार्यकर्ता मामा कदीर ने किया था . कदीर ने दावा किया की 'पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के मुल्ला उमर बलूच ईरानी ने जाधव का अपहरण किया था.

कदीर ने 'वॉइस ऑफ मिसिंग बलोच्स' संगठन के के उपाध्यक्ष हैं और संघठन के एक ऐक्टिविस्ट के जरिये यह दावा किया है. कदीर के मुताबिक संगठन का ऐक्टिविस्ट कुलभूषण के अपहरण का चश्मदीद है. अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के विरुद्ध जाकर कुलभूषण को फांसी देने पर आमादा पाकिस्तान अब नए पैतरे आजमा रहा है.

कुलभूषण की पत्नी की जूतियो से पाक को क्या मिला ?

कुलभूषण के लिए लिखित दलीलों की तारीखें तय

चश्मदीद ने कहा पाक ने करवाया कुलभूषण को अगुआ- कदीर

ISI के कहने पर किया गया था जाधव का अपहरण : कदीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -