पोकरण में पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार

जयपुर : राजस्थान के पोकरण में एक पाकिस्तानी जासूस को पकड़ने का मामला सामने आया है.पकड़ा गया संदिग्ध मो. शाहीद गिलानी है ,जिसे संदिग्ध गतिविधियों के कारण सुरक्षा एजेंसियों ने पकड़ा है.उस पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंध होने का शक है.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में भारत-पाकिस्तान सीमा पर आए दिन आईएसआई के जासूस पकड़े जाते रहे हैं, क्योंकि यहां सेना की गतिविधियां चलती रहती हैं.इसी साल गणतंत्र दिवस से पहले पोखरण से दो सऊदी अरब के नागरिकों अल सभान तलाल मोहमद और अल समरा मौजिद अब्दुल को गिरफ्तार किया था.इनके पास से सेटेलाइट थुरिया फोन भी बरामद किया था.इसके अलावा हैदराबाद निवासी एक अन्य संदिग्ध को भी पकड़ा था.

आपको जानकारी दे दें कि पाकिस्तान लगातार भारत में जासूसी का नेटवर्क बढाता जा रहा है. पिछले एक साल में सरहदी इलाकों में 20 से ज्यादा जासूस पकड़े गए हैं. इन जासूसों को पाकिस्तान से कॉल के जरिए फंसाया जाता है. पाकिस्तान के इसी जाल में पोकरण में वतन से गद्दारी करने वाला एक पूर्व सैन्यकर्मी गोवर्धन सिंह फंस गया था ,वह दो साल से आईएसआई के लिए पोकरण में जासूसी कर रहा था,जब उसे गिरफ्तार किया गया, तो खुलासा हुआ कि पाक खुफिया एजेंसी हिंदुस्तानियों को धन का लालच देकर अपना भेदिया बना रही है.

यह भी देखें

नवाज की पत्नी ने कहा, मजबूर होकर मुझे आज अपनी ख़ामोशी को तोड़ना पड़ा

पाकिस्तान में अब इमरान खान पर फेंका गया जूता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -