पाकिस्तानी हैकर ने हैक की 23 महत्वपूर्ण वेबसाइट

Sep 30 2015 11:01 AM
पाकिस्तानी हैकर ने हैक की 23 महत्वपूर्ण वेबसाइट

रायपुर : छत्तीसगढ़ के डिजिटल वर्ल्ड में मंगलवार को पाकिस्तान के रम्मी खान नामक हैकर ने 23 वेबसाइट्स को हैक कर होम पेज पर अपनी तस्वीर डाल दी. इनमें छत्तीसगढ़ पुलिस और व्यापमं की वेबसाइट भी शामिल हैं. हैक की गई सभी वेबसाइटस पर हैकर ने पाकिस्तानी झंडे की तस्वीर अपलोड कर दी गई थीं. जब इन वेबसाइट को खोला तो खोलने वाला इसे देखकर हैरान रह गया. बाद में इसकी जानकारी IT एक्सपर्ट को दी गई, उन्होने ये तस्वीरें हटा दीं है और वेबसाइट्स को ठीक करने में लगे हुए हैं.

छत्तीसगढ़ में सीजी प्रॉसिक्यूशन, सीजी ट्रिपलआईटी नया रायपुर, सीजी लेबर सहित कुल 23 वेबसाइट हैक की गई हैं. इस घटना से छत्तीसगढ़ के डिजिटल वर्ल्ड में खलबली मच गई है. पाकिस्तानी हैकर ने वेबसाइट्स को हैक करने के बाद उसमें पाकिस्तानी झंडे के साथ अपना नाम भी (रम्मी खान) लिखा है. उसके फेसबुक पर जाकर उसके प्रोफाइल को चेक करने पर पता चला कि उसने अपने फेसबुक पेज पर छत्तीसगढ़ की हैक की गई 23 वेबसाइट्स की लिस्ट अपलोड की है और इसके लिए उसे लाइक्स और शाबाशी भी मिल रही है. रम्मी इससे पहले भी भारत की कई वेबसाइट्स को हैक कर चुका है. 

एक साथ 23 वेबसाइट्स का हैक होने के पीछे जानकारों का कहना है कि चॉइस (छत्तीसगढ़ आन लाइन इन्फॉर्मेशन फॉर सिटिजन इंपावरमेंट) के तहत इन सभी 23 वेबसाइट का लिंक एक ही सर्वर पर काम कर रहा है. इसके चलते इन सभी वेबसाइट्स को एक साथ हैक करना आसान हो गया.