पाकिस्तान में प्लेन क्रेश, पहली महिला पायलट की मौत
पाकिस्तान में प्लेन क्रेश, पहली महिला पायलट की मौत
Share:

लाहौर: पाकिस्तान में एक विमान हादसे में महिला फाइटर की मौत हो गयी है. यह प्रशिक्षक विमान पाकिस्तान वायुसेना का था, जो मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यह हादसा पंजाब प्रान्त में हुआ है. पाकिस्तान में ऐसा पहली बार हुआ है जिसमे प्लेन क्रेश में महिला पायलट की मौत हुई हो. इस विमान ने पंजाब के मियांवली हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. इस हादसे में दो पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए. जिनमें से एक की बाद में मौत हो गई.

पाकिस्तानी वायुसेना से मिली जानकारी के अनुसार एफटी-7पीजी विमान अपने प्रशिक्षण पर था. जिसके दौरान यह हादसा हुआ. इस हादसे में स्कवार्डन लीडर साकिब अब्बासी और सह-पायलट फ्लाइंग ऑफिसर मरियम मुख्तार गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिनमे से मरियम की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों पायलटो ने आपात स्तिथि में प्लेन को सम्हाले रखा. उन्होंने अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए जान-माल को भी इस हादसे से होने वाले नुकसान से बचाया है.

आपको बता दे की पाकिस्तानी एयरफोर्स में 300 से अधिक महिलाये कार्यरत है. जो देश सेवा के लिए लगी हुई है. मरियम पाकिस्तान की पहली ऐसी पहली पायलट थी, जिसकी प्लेन क्रेश में मौत हुई. दूसरे साथी पायलट की हालत भी नाजुक बताई जा रही है.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -