विश्व मंच पर बेअसर हुआ पाकिस्तान
विश्व मंच पर बेअसर हुआ पाकिस्तान
Share:

संयुक्त राष्ट्र पाकिस्तान भारतीय सीमा की ओर फायरिंग कर सीज़फायर का कई बार उल्लंघन कर चुका है। साथ ही उसकी धरती से बड़े पैमाने पर आतंकी भारत की ओर आ रहे हैं। तो दूसरी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ कश्मीर की आज़ादी की बात कर आतंकी बुरहान वानी की सराहना करने में लगे हैं। मगर भारत संयुक्त राष्ट्र में की गई अपनी मांग पर अभी भी अड़ा है। भारत का कहना है कि पाकिस्तान के पैंतरे अब विश्व को समझ में आने लगे हैं। पाकिस्तान कुछ भी कर ले उसकी बात पर कोई ध्यान नहीं देने वाला है।

इस मामले में यूएन में भारत के स्थायी एंबेसेडर सैयद अकबरूद्दीन ने कहा कि भारत पाकिस्तान को अपना जवाब देता रहेगा। उनका कहना था कि जम्मू-कश्मीर भारत का ही है ऐसे में पाकिस्तान को इस क्षेत्र को हथियाने का इरादा छोड़ देना चाहिए। पाकिस्तान के अंतर्राष्ट्रीय मंचों का गलत उपयोग करने की वास्तविकता कभी भी नहीं बदलेगी।

संयुक्त राष्ट्र के विशेष सुरक्षा परिषद की कार्यप्रणाली की आलोचना करते हुए विशेषतौर पर सैयद अकबरूद्दीन ने कहा कि इस प्रमुख इकाई का उद्देश्य शांति व सुरक्षा को कायम करना था। मगर अब यह देखने में आ रहा है कि भारत के पक्ष को महत्व नहीं दिया जा रहा है। हमारे समय की आवश्यकता पर कोई जवाब नहीं है और सामने जो परेशानियां हैं उसका सामना करने में यूएन के पक्ष से हम निष्प्रभावी हैं।

यूएन ने आतंकवाद को लेकर कोई नीति ही नहीं अपनाई है, जबकि वैश्विक शांति और सुरक्षा पर बड़ा संकट है। गौरतलब है कि नवाज शरीफ ने अंतर्राष्ट्रीय मंच से भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद पर हस्तक्षेप की बात कही थी मगर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने इसे नज़रअंदाज़ कर दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -