पहली बार वर्ल्डकप में पाक-अफगान का सामना, जानिए किसके लिए जीत है जरूरी
पहली बार वर्ल्डकप में पाक-अफगान का सामना, जानिए किसके लिए जीत है जरूरी
Share:

वर्ल्डकप 2019 में शनिवार को दो मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का 36वां मुकाबला लीड्स में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला जाना है. जबकि 37वां मुकाबला लंदन में लॉर्ड्स के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया पहले, न्यूजीलैंड तीसरे, पाकिस्तान छठे और अफगानिस्तान की टीम दसवें स्थान पर मौजूद है और इससे पहले 24 मई को हुए वर्ल्ड कप के पहले अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने पाक को 3 विकेट से मात दी थी, जिसका बाला आज पाक लेना चाहेगी. 

खास बात यह भी है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम पहली बार वर्ल्ड कप में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने जा रही है और पाक द्वारा इस टूर्नामेंट में अब तक 7 मुकाबले खेले गए. जहां उसे 3 में जीत और 3 में हार मिली है. जबकि एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था. उसे सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए हर हाल में आज कायह मैच जीतना ही होगा. जबकि अफगान टीम पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है और यह उसका 8वां मुकाबला होगा. अब तक खेले गए 7 मैचों में एक में भी उसे जेट नसीब नहीं हुई है. 

इस प्रकार रहेगी दोनों टीमें...

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (पाकिस्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फख्र जमां, हारिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक, वहाब रियाज. 

अफगानिस्तान : गुलबदीन नइब (कप्तान), आफताब आलम, असगर अफगान, दौलत जादरान, हामिद हसन, हसमतउल्ला शाहिदी, हजरतउल्ला जजाई, मोहम्मद नबी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्ला जादरान, नूर अली जादरान, रहमत शाह, राशिद खान, समीउल्ला शिनवारी. 

इस इंडियन क्रिकेटर के प्यार में पागल हुईं सुनील शेट्टी की बेटी, जल्द करेंगी शादी!

VIDEO: इस दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी की अपील, कहा- ये पांड्या मुझे दे दो इंडिया

सचिन-लारा जैसे दिग्गजों की जोड़ी भी हारी, विराट बने सबसे तेज 20 हजारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -