आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए निर्यात बढ़ाएगा पाकिस्तान: इमरान खान
आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए निर्यात बढ़ाएगा पाकिस्तान: इमरान खान
Share:

 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा है कि उनकी सरकार देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए बढ़ते निर्यात के लिए प्रतिबद्ध है।

खान ने मंगलवार को इस्लामाबाद में रावलपिंडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित 14वें इंटरनेशनल चैंबर्स समिट 2022 के उद्घाटन समारोह में कहा कि निर्यात धन सृजन के प्रमुख क्षेत्रों में से एक है और राष्ट्रीय को बढ़ावा देने के लिए सबसे महत्वपूर्ण ड्राइविंग एजेंट के रूप में कार्य कर सकता है। 

 मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार देश के निर्यात उद्योग को बढ़ावा देने के लिए निर्यातकों, निवेशकों और व्यवसायों द्वारा अनुभव की गई बाधाओं और बाधाओं को दूर करने के लिए अथक प्रयास कर रही है।

औद्योगिक क्षेत्रों की स्थापना के लिए सभी आवश्यक सुविधाओं और सेवाओं की आपूर्ति की जाएगी, साथ ही आर्थिक क्षेत्रों की स्थापना के लिए सस्ती कीमत पर भूमि की आपूर्ति की जाएगी। खान ने कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी कोविड -19 के प्रकोप जैसी महत्वपूर्ण बाधाओं का अनुभव नहीं किया है, और यह ध्यान देने योग्य है कि देश कितनी जल्दी ठीक हो गया। उन्होंने कहा कि चीन जैसे मित्र देशों ने देश को कठिन समय में नेविगेट करने में मदद की है।

जापान फरवरी के अंत तक अपने सीमा प्रतिबंधों को लागू रखेगा

तालिबान के कार्यवाहक विदेश मंत्री ने ईरान में अहमद मसूद से की मुलाकात

इंडोनेशिया ने बॉक्साइट और तांबे के अयस्क के निर्यात को रोका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -