जापान फरवरी के अंत तक अपने सीमा प्रतिबंधों को लागू रखेगा
जापान फरवरी के अंत तक अपने सीमा प्रतिबंधों को लागू रखेगा
Share:

 

जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने मंगलवार को कहा कि कोरोनोवायरस के ओमिक्रॉन संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए जापान फरवरी के अंत तक अपने सख्त प्रवेश प्रतिबंधों को लागू रखेगा, जबकि मानवीय कारणों से कुछ अपवादों पर विचार किया जा सकता है।

जब पिछले साल के अंत में ओमिक्रॉन तनाव सामने आया, तो जापान ने दुनिया में कुछ सबसे सख्त सीमा नियंत्रण लागू किए, जिसमें गैर-जापानी व्यक्तियों द्वारा सभी नए प्रवेश पर रोक लगाई गई, जिसमें छात्रों और जापानी या स्थायी निवासियों के विदेशी परिवार के सदस्य शामिल थे,।

किशिदा ने संवाददाताओं से कहा, "हम G7 देशों में सबसे सख्त सीमा नियमों के कारण ओमिक्रॉन के प्रसार को कम करने में सक्षम हैं, जिससे हमें घरेलू संक्रमण से निपटने की योजना बनाने का समय मिला है।" जिन लोगों को अनुमति दी गई है - बड़े पैमाने पर जापानी और निवासी विदेशियों - को घर लौटने से पहले होटल संगरोध के तहत छह दिन तक बिताना होगा। नियमों ने प्रदर्शनों को बढ़ावा दिया है और विशेष रूप से पारिवारिक अलगाव से बचने के लिए बदलाव के लिए एक याचिका अभियान चलाया है, और सरकार को मंगलवार को असाधारण परिस्थितियों में कुछ नियमों को संशोधित करने पर विचार करने के लिए कहा गया था।

जबकि ओमिक्रॉन संस्करण के बारे में बहुत कुछ स्पष्ट नहीं है, किशिदा के अनुसार, गंभीर मामलों की संभावना कम होती दिख रही है। उन्होंने बताया कि 12 साल से कम उम्र के बच्चों को टीकाकरण किया जाएगा। इस तथ्य के बावजूद कि अधिकांश जापानी लोग सीमा नियंत्रण का समर्थन करते हैं, ई-कॉमर्स व्यवसाय राकुटेन के संस्थापक और सीईओ हिरोशी मिकितानी ने उनसे आराम करने का आग्रह किया है, यह दावा करते हुए कि परिणामस्वरूप अर्थव्यवस्था को नुकसान होगा।

अमेरिका, रूस के बीच सुरक्षा वार्ता बिना राजनयिक सफलता के समाप्त

तालिबान के कार्यवाहक विदेश मंत्री ने ईरान में अहमद मसूद से की मुलाकात

इंडोनेशिया ने बॉक्साइट और तांबे के अयस्क के निर्यात को रोका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -