गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 48120 पर खुला सेंसेक्स
गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, 48120 पर खुला सेंसेक्स
Share:

भारतीय शेयर बाजार में छुट्टी के बाद व्यापार फिर से शुरू हुआ और एक मातहत नोट पर व्यापार सत्र शुरू कर दिया है। शुरुआत में सेंसेक्स 48120 पर 0.47 प्रतिशत के साथ कमजोर कारोबार कर रहा था, जबकि निफ्टी भी इसी पैमाने से 14178 पर पहुंच गया था। यह तब भी है जब आईएमएफ ने मजबूत विकास पूर्वानुमान दिया था।

निफ्टी पर शुरुआती कारोबार में प्रमुख लाभ में एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टेक महिंद्रा, अडानी पोर्ट्स, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और आयशर मोटर्स शामिल हैं जबकि हारने वालों में टाटा मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, रिलायंस, एशियन पेंट्स और टाटा स्टील शामिल हैं। सेक्टोरल इंडेक्स में शुमार एफएमसीजी इंडेक्स हिंदुस्तान यूनिलीवर, मैरिको और यूनाइटेड स्पिरिट्स के नतीजों से पहले 04 प्रतिशत ज्यादा खुला।

ऑटो इंडेक्स 0.2 प्रतिशत कम खुला जैसा कि पीएसयू बैंक इंडेक्स ने किया। अन्य सेक्टोरल इंडेक्स ट्रेड की शुरुआत में सपाट रहे।व्यापक बाजार भी थोड़ा बदल खोला। स्मॉलकैप इंडेक्स सोमवार की क्लोजिंग के समान स्तर पर खुला जबकि मिडकैप इंडेक्स 0.1 प्रतिशत कम खुला। इस प्रति लिपि लिखने के समय एशियाई सूचकांक निक्केई, स्ट्रेट्स टाइम्स और हैंग सेंग के साथ व्यापार फर्म थे। विश्व स्तर पर वैक्सीन शिपमेंट में देरी, कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों और अमेरिका-चीन दरार में वृद्धि के कारण मिश्रित भावना रही है। आज के नतीजों की रिपोर्ट करने वाली कंपनियों में एक्सिस बैंक और हिंदुस्तान यूनिलीवर के साथ-साथ एमामी, मारिको, इंडिया सीमेंट्स, यूनाइटेड स्पिरिट्स, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल और ज्योति लैबोरेटरीज जैसे प्रमुख गैर-निफ्टी स्टॉक्स शामिल हैं।

नए कोविड वेरिएंट की वजह से थम सकता है विकास: आईएमएफ विश्व आर्थिक दृष्टिकोण

असम सरकार ने 2016 से 80,000 युवाओं को नौकरी दी: राज्यपाल

वित्त वर्ष 2021 में भारत की जीडीपी 8 पीसी अनुबंधित करेगी: FICCI सर्वेक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -