पाकिस्तान ने ओबामा के आतंकवाद विरोधी बयान से किया इंकार
पाकिस्तान ने ओबामा के आतंकवाद विरोधी बयान से किया इंकार
Share:

इस्लामाबाद : ओबामा ने अपने आतंकवाद विरोध बयान के तहत कहा था कि पाकिस्तान आतंकियों की सुरक्षित शरण स्थली बन सकता है और आने वाले एक दशक में देश अस्थिरता का सामना करता रहेगा। इस पर पाकिस्तान ने कड़ी आपत्ति जताई है। ओबामा ने मंगलवार को स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन में कहा था कि दुनिया के कई हिस्सों में दशकों तक अस्थिरता बनी रहेगी।

इसमें पश्चिमी एशिया, अफगानिस्तान व पाकिस्तान, मध्य अमेरिका, अफ्रीका और एशिया के देश शामिल है। उन्होने यह भी कहा था कि अमेरिका की विदेश नीति इस्लामिक स्टेट और अलकायदा से खतरे पर केंद्रित होनी चाहिए। पाकिस्तानी विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज चीन के विद्वानों, राजनयिको और पत्रकारों के साथ बातचीत में शामिल थे, तभी उन्होने ओबामा की टिप्पणी को खारिज कर दिया।

अजीज ने कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में अस्थिरता को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने जो कुछ भी कहा है, वो उनका मानना है और इसका जमीनी हकीकत से कोई लेना-देना नहीं है। अजीज ने कहा कि पाकिस्तानी आतंकवाद को परास्त करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके खात्मे में उसे बड़ी कामयाबी भी मिली है। सलाहकार ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई कर रहा है और आने वाले दिनों में यहां और भी स्थिरता दिखाई देगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -