विरोध प्रदर्शन के बीच शिवसेना को आतंकी संगठन घोषित करने की मांग
विरोध प्रदर्शन के बीच शिवसेना को आतंकी संगठन घोषित करने की मांग
Share:

इस्लामाबाद : महाराष्ट्र में शिवसेना द्वारा पाकिस्तान का विरोध किया जा रहा है। ऐसे में पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा में शिवसेना को लेकर निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। जिसमें कहा गया है कि शिवसेना चरमपंथी संगठन है। जिसकी निंदा की जाती है। मगर पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा में अति करते हुए शिवसेना को संयुक्त राष्ट्र द्वारा इसे आतंकी संगठन घोषित करने और इसे बैन करने की अपील किए जाने की बात भी कही गई।  

इस तरह का प्रस्ताव पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के फैजा मलिक द्वारा प्रस्तुत किया गया। इस तरह के विरोधी प्रस्ताव को पेश करने के साथ ही कहा गया कि शिवसेना की गतिविधियां काफी उग्र प्रदर्शन वाली हैं। उल्लेखनीय है कि शिवसेना द्वारा बीसीसीआई के कार्यालय में बीसीसीआई और पीसीबी के बीच होने वाली बैठक को रद्द किए जाने की मांग की थी। 

इस दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष का घेरवा कर विरोध जताया गया। शिवसेना ने कार्यालय में केसरिया और काले ध्वज भी फहराए। साथ में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष वापस जाओ के नारों से लिखी तख्तियां भी प्रदर्शित कीं। उल्लेखनीय है कि शिवसेना अपने आंदोलन के तहत पहले भी उग्र प्रदर्शन कर चुका है।

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद मोहम्मद कसूरी की पुस्तक के विमोचन समारोह को लेकर शिवसेना ने अपना प्रदर्शन किया और आयोजक सुधींद्र कुलकर्णी के मुंह पर स्याही फैंक दी। दूसरी ओर मुंबई और पुणे में लोकप्रिय गज़ल गायक गुलाम अली के कंसर्ट को भी रद्द करवा दिया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -