भारत, पाकिस्तान जाकर तभी खेलेगा जब PCB सुरक्षित माहौल देगा
भारत, पाकिस्तान जाकर तभी खेलेगा जब PCB सुरक्षित माहौल देगा
Share:

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा है कि भारतीय टीम पाकिस्तान जाकर मैच खेलने को तैयार है, लेकिन उसके लिए पाकिस्तान को लाहौर में हाई सिक्योरिटी मुहैया करानी होगी। बता दें कि पाकिस्तान दिसंबर महीने में भारत के साथ क्रिकेट सीरीज खेलना चाहता है लेकिन इस मामले में दोनो देशों की गहमागहमी के कारण अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हो पाया है।

शुक्ला ने जियो चैनल से बातचीत में कहा कि यदि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) लाहौर में सुरक्षित माहौल दे और स्टेडियम के निकट ही होटल बनाए तो टीम इंडिया वहां पर इंटरनेशनल मैच खेलने जा सकती है। पीसीबी को इसका पूरा आश्वासन देना होगा।

उन्होने यह भी कहा कि यदि पाकिस्तान अपने देश में इंटरनेशनल मैच खेलाना चाहता है तो पहले वो अपने घर का माहौल सही करे। शुक्ला ने पाक टीम के युएई में खेलने पर कहा कि यदि पाकिस्तान घरेलू मैच लगातार यूएई में खेलता रहेगा तो उसके क्रिकेट को नुकसान होगा। मेरे हिसाब से लाहौर को आसानी से सुरक्षित स्थान में बदला जा सकता है।

दिसंबर में प्रायोजित भारत-पाक मैच पर शुक्ला ने कहा कि दोनों देशों के बीच सीरीज को लेकर जब करार हुआ था तब आईसीसी और बीसीसीआई की अगुआइ कोई और कर रहा था। हमारे मौजूदा प्रेसिडेंट पाकिस्तान और भारत को एक दूसरे के खिलाफ एक दूसरे के देश में खेलने का सपोर्ट करते हैं।

हम कह रहे हैं कि पाकिस्तान भारत आए और वहां खेले। हम पाकिस्तान को घरेलू सीरीज में होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए तैयार हैं। जब पाकिस्तान में हालात सुधर जाएंगे तो हम वहां जाकर एक या दो सीरीज खेलेंगे। हमें इसमें कोई परेशानी नहीं है। गौरतलब है कि 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। गद्दाफी स्टेडियम के बाहर हुई इस घटना के कारण दुनिया की सभी बड़ी टीमों ने वहाँ खेलने से साफ इंकार कर दिया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -