पाकिस्तान बंद करें हाफिज सईद को शह देनाः विदेश मंत्रालय
पाकिस्तान बंद करें हाफिज सईद को शह देनाः विदेश मंत्रालय
Share:

नई दिल्ली : जमात-उद-दावा का प्रमुख और मोस्टवांटेड आतंकी हाफिज सईद को पनाह देने वाले पाकिस्तान को भारत ने कड़े शब्दों में बता दिया है कि उसे हर हाल में सईद का मुंह बंद कराना ही होगा। भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से सख्त लहजे में कह दिया है कि उसे सईद के भड़काऊ भाषणों पर लगाम लगानी होगी, क्यों कि बिना पाकिस्तान के शह के वो भारत के खिलाफ आग नहीं उगल सकता।

सईद ने कहा है कि भारत पठानकोट जैसे कई और हमले के लिए तैयार रहे। पाक अधिकृत कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में सईद एक सेंट्रल प्रेस क्लब में कश्मीर के मसले पर बात कर रहा था। सईद ने यह भी कहा कि कश्मीर की आजादी उसकी जिंदगी का इकलौता मकसद है। उसने सैयद सलाहुद्दीन की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि वह क्यों सेना के बल पर लोगों को सरप्राइज करने की कोशिश करता है।

मोदी के बारे में सईद ने कहा कि भारत के पीएम कश्मीर के लोगों की दिल की बात समझने की कोशिश करें। उसने कहा कि यह स्वभाविक है कि कोई चीज बहुत ज्यादा दबाई जाती है, तो उसका कई दिशाओं में जवाब मिलता है। इसी के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने कहा कि सईद एक अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित हो चुका है।

उसका यह दावा बिल्कुल भी सही नही है कि उसके कई सहयोगी संगठन समाज सेवा कर रहे है। अक्टूबर में ऐसी खबरें आई थी कि हाफिज और हाफिज के बयान को मीडिया में दिखाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके बावजूद लगातार उसका प्रतिक्रियाएं दिखाई जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -