पाकिस्तान में लगातार बढ़ती जा रही है बदहाली, बाजार की हालत बेहद ख़राब

Apr 13 2019 11:50 AM
पाकिस्तान में लगातार बढ़ती जा रही है बदहाली, बाजार की हालत बेहद ख़राब

इस्लामाबाद : आर्थिक रूप से बेहाल होते जा रहे पाकिस्तान की बदहाली बढ़ती जा रही है. पाकिस्तान का खजाना खाली है, जरूरी खर्चों के लिए सरकार के पास पैसे नहीं है. पाकिस्तान में पहले ही महंगाई आसमान छू रही है. हर दिन सब्जियों, पेट्रोल, डीजल आदि के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं. इसी बीच खबर आई है कि पाक में दूध के दामों को भी बहुत ज्यादा बढ़ा दिया गया है.

सरकार ने बढ़ाई जीएसटीआर-1 फाइल करने की समयसीमा

लगातार बढ़ें दूध के दाम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने अचानक दूध के दाम में 23 रुपए लीटर तक बढ़त कर दी है और अब दाम 120 रुपए लीटर तक पहुंच चुका है. खुदरा बाजार में दूध 100 से 180 रुपये लीटर तक बिक रहा है. सूत्रों की माने तो कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन को लगातार नुकसान हो रहा था. इसलिए एसोसिएशन ने कई बार सरकार से दाम बढ़ाने के लिए गुहार लगाई थी. लेकिन सरकार ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. 

गुरुवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नजर नहीं आया कोई परिवर्तन

इस कारण बढ़ रहे है भाव 

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में हर दिन बढ़ती इस महंगाई से वहां की जनता बेहत परेशान है. हर दिन पाक में जरूरत के किसी न किसी सामान की कीमत दोगुनी तक कर ही जाती है. हाल ही में आए आंकड़ा के मुताबिक पाकिस्तान में महंगाई पिछले पांच साल के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है. मार्च महीने में पाक में महंगाई 9.4 फीसदी तक पहुंच गई. महंगाई बढ़ने, रुपए में गिरावट और कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों से पाकिस्तान के केंद्रीय बैंक ने ब्याज दरें बढ़ाकर 10.75 फीसदी कर दी है.

सोने में नजर आयी 51 रुपये तक की गिरावट, यह है कारण

डॉलर के मुकाबले 10 पैसे की कमजारी के साथ खुला रुपया

गुरुवार को बाजार खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी में नजर आयी मामूली बढ़त