पाक करवा रहा जाधव की पत्नी की जूतियों की फोरेंसिक जांच
पाक करवा रहा जाधव की पत्नी की जूतियों की फोरेंसिक जांच
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की जेल में बंद, भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की भेंट पाकिस्तान में उनकी पत्नी व मां से हुई थी, लेकिन इस मुलाकात को लेकर, पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को जाॅंच के दायरे में लिया था और उन्हें जिस तरह से मिलवाया गया था उस पर भारत ने सवाल किए हैं। अब यह जानकारी सामने आई है कि, पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि, उनकी जूतियों में कुछ मैटेलिक तत्व लगा हो सकता है जो कि, जासूसी में सहायता कर सकता है।

इन जूतियों को जाॅंच हेतु फोरेंसिक लैब भेजा गया। हालांकि, भारत ने इन बातों से इन्कार किया है और उसका कहना है कि, कुलभूषण जाधव के परिवार से उसकी बात, इंटरकाॅम से करवाई गई। उसकी पत्नी व मां को काॅंच के एक बाॅक्स से मिलवाया गया। उल्लेखनीय है कि, पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जो आदेश दिया था वह फांसी का था मगर, इंटरनेशनल कोर्ट आॅफ जस्टिस ने भारत की याचिका पर कुलभूषण जाधव की सजा पर रोक लगा दी।

अब यह मामला आईसीजे में विचाराधीन है। इस मामले में पाकिस्तान के मीडिया में कहा गया है कि, कुलभूषण जाधव की पत्नी की जूतियों में कैमरा और रिकाॅर्डिंग चिप पाए जाने का अंदेशा है। इस मामले में लोकप्रिय समाचार पत्र डाॅन ने लिखा है कि, कुलभूषण जाधव से भेंट के पूर्व उनकी पत्नी की सुरक्षा जांच हुई थी, जिसमें उनकी जूतियों में धातु का तत्व मिला था।

हालांकि, उन्हें मंगलसूत्र व बिंदी आदि वापस कर दिए गए हैं। हालांकि भारत ने आरोप लगाया है कि, पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को कुलभूषण से उचित तरह से नहीं मिलने दिया। कुलभूषण जाधव की पत्नी का मंगलसूत्र भी रख लिया गया था। उनकी बिंदी भी ले ली गई थी।

बेनजीर की हत्या के लिए मुशर्रफ दोषी -बिलावल

पाक में हुए बुरे बर्ताव से तनाव में हैं जाधव का परिवार

पाकिस्तान के कर दो चार टुकड़े- कुलभूषण मामले पर स्वामी

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -