पाकिस्तान, भारत की सेनाएं युद्धविराम पर सभी समझौतों के सख्त पालन के लिए हुआ सहमत
पाकिस्तान, भारत की सेनाएं युद्धविराम पर सभी समझौतों के सख्त पालन के लिए हुआ सहमत
Share:

भारत और पाकिस्तान ने घोषणा की है कि वे जम्मू-कश्मीर और अन्य क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम पर सभी समझौतों का सख्ती से पालन करने के लिए सहमत हुए हैं, यहां तक कि भारतीय सेना के अधिकारियों ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। वहीं सीमाओं के किनारे इसकी सैन्य तैनाती में  भारत और पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल्स ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस (DGMOs) द्वारा हॉटलाइन संपर्क के स्थापित तंत्र पर चर्चा के बाद दोनों देशों के बीच एक समझौता हुआ। 

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया - पाकिस्तान सेना मीडिया विंग वार्ता के बाद इस्लामाबाद और नई दिल्ली में एक संयुक्त बयान में कहा गया कि दोनों पक्षों ने नियंत्रण रेखा, और अन्य सभी क्षेत्रों में "मुक्त, स्पष्ट और सौहार्दपूर्ण वातावरण" की स्थिति की समीक्षा की। प्रधान मंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा दोनों ने हाल ही में भारत को बातचीत के माध्यम से सभी मुद्दों को हल करने की पेशकश की।

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध पड़ोसी देश में स्थित आतंकवादी समूहों द्वारा 2016 में पठानकोट वायुसेना अड्डे पर एक आतंकवादी हमले के बाद नाकाम हो गए। इसके बाद उरी में भारतीय सेना के शिविर पर हुए हमले सहित संबंध और बिगड़ गए। भारत के युद्धक विमानों ने पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में 26 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान के अंदर एक जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर को घेरने के बाद रिश्ते को और खराब कर दिया, जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान मारे गए।

भारत ने कई देशों को 'मुफ्त' भेजी कोरोना वैक्सीन, हिंदुस्तान की 'दरियादिली' का कायल हुआ WHO

टेस्ट चैंपियनशिप में No-1 बना भारत, मोटेरा हारने के बाद इंग्लैंड की उम्मीदें ख़त्म

यहां 1 मार्च से शुरू होगी स्कूलों में सभी नियमित कक्षाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -