पाकिस्तान ने पैदा किए जंग के हालात

Sep 09 2015 05:00 PM
पाकिस्तान ने पैदा किए जंग के हालात

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान द्वारा पैदा किए गए अराजक माहौल को लेकर आज जम्मू कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान युद्ध के हालात निर्मित कर रहा है। हाल ही में उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यदि हिंसा ही किसी भी बात का समाधान है तो फिर कश्मीर का मसला किस तरह से हल किया जा सकता है। इस दौरान कहा गया कि दोनों ही देशों की जिम्मेदारी यह है कि हालात सामान्य रखे जाऐं। 

जम्मू - कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्य में सीमा पार से हो रही फायरिंग और घुसपैठ पर चिंता जताई साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी नेताओं व राजनयिकों की बयानबाजी को लेकर कहा कि इससे युद्ध जैसे हालात बन रहे हैं। स्थिति सामान्य होने की बजाय और बिगड़ रही है। वार्ता के माध्यम से चीजों को हल किया जा सकता है।

उन्होंने राज्य के मौजूदा सीएम पर भी निशाना साधते हुए कहा कि मुफ्ती मोहम्मद सईद दोनों देशों के बिगड़ते हालात के लिए जिम्मेदार हैं। मुफ्ती के कारण ही इन देशों के बीच होने वाली एनएसए स्तरीय वार्ता रद्द हो गई। उमर ने अपने दादा शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की 33 वीं बरसी पर कहा कि हुर्रियत नेताओं को गिरफ्तार नहीं करवाया जाना चाहिए था यह मुफ्ती साहब ने गलत किया। उन्होंने पाकिस्तान को इस बात के लिए आड़े हाथों लिया कि पाकिस्तान इस मसले को संयुक्त राष्ट्र में ले जा रहा है।