पाकिस्तान बन्दूक की नोक पर pok में करवा रहा है वोटिंग
पाकिस्तान बन्दूक की नोक पर pok में करवा रहा है वोटिंग
Share:

पाकिस्तान दुनिया को धोखा दे रहा है, गुलाम कश्मीर में पाकिस्तान कर रहा है बहुत बड़ा गोलमाल. कहने को तो आज पीओके में चुनाव हुआ, लेकिन ये चुनाव सिर्फ दुनिया को दिखाने के लिए था. असलियत में तो वहां मजाक हुआ, लोगों की आवाज़ को दबाया गया। सोचिए पीओके में चुनाव हुआ, लेकिन पीओके की किसी राजनीतिक पार्टी ने इसमें हिस्सा नहीं लिया और तो और चुनाव करवाने के लिए पाक सेना के करीब 30 हजार जवानों को तैनात किया गया.

चुनाव कराने के नाम पर पाकिस्तान ने 29 हज़ार से अधिक सैनिक PoK में तैनात कर रखे हैं। सेना के जवान लोगों को घरों से निकालकर जबरदस्ती वोट डलवा रहे हैं. मुजफ्फराबाद में पुलिस ने मेडिकल के स्टूडेंट्स को दौड़ा-दौड़ा कर मारा जो अपना हक मांग रहे थे। पुलिस ने लड़कियों तक को नहीं बख्शा.

पाकिस्तान PoK को लेकर पाकिस्तान के दोहरेपन का आलम ये है कि एक तरफ तो वो इसे आज़ाद कश्मीर कहता है तो दूसरी ओर यहां के प्रशासन और राजनीति में सीधा दखल रखता है। PoK का शासन इस्लामाबाद से सीधे तौर पर चलाया जाता है। पाकिस्तान दावा करता है कि यहां 1974 से चुनाव करवाया जा रहा है, वहां एक प्रधानमंत्री भी है। लेकिन PoK या पाकिस्तान के बाहर इस दावे को मान्यता नहीं मिली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -