हाफिज सईद पर पाक सरकार की सख्ती, गद्दाफी स्टेडियम में नहीं पढ़ सका ईद की नमाज़

Jun 06 2019 10:49 AM
हाफिज सईद पर पाक सरकार की सख्ती, गद्दाफी स्टेडियम में नहीं पढ़ सका ईद की नमाज़

इस्लामाबाद: मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा (जेयूडी) के सरगना हाफिज सईद को पहली बार पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बुधवार को ईद की नमाज की अध्यक्षत नहीं करने दी. सरकार के इस कदम की वजह से सईद को अपने घर जौहर टाउन के समीप स्थानीय मस्जिद में ही नमाज पढ़ना पड़ा.

जमात के सरगना सईद गद्दाफी स्टेडियम में ईद की नमाज की अध्यक्षता करना चाहता था, किन्तु पंजाब सरकार के अधिकारी ने उसे कहा कि वह ऐसा नहीं कर सकता. उल्लेखनीय है कि गद्दाफी स्टेडियम हाफिज सईद की पसंदीदा जगह है. एक अधिकारी ने मीडिया को बताया है कि अगर वह ऐसा करता तो सरकार उसे हिरासत में ले सकती थी. उन्होंने कहा कि ऐसे में हाफिज सईद के पास सरकार का निर्देश मानने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था. इसके बाद उसने गद्दाफी स्टेडियम में ईद की नमाज का नेतृत्व करने का विचार छोड़ दिया.

सईद अपने पसंदीदा गद्दाफी स्टेडियम में ईद-उल-फितर और ईद-उल-जुहा पर नमाज पिछले कई वर्षों से बगैर किसी रोकटोक के करते आ रहा था. सरकार तो बाकायदा उसे सुरक्षा भी प्रदान करती थी. सईद ना केवल यहां नमाज पढ़ता था बल्कि भारी संख्या में उपस्थित लोगों के समक्ष भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान भी देता था. सईद को मुंबई हमले के बाद 10 दिसंबर को सयुंक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने पतिबंधित कर दिया था. इसे हमले में 166 लोगों की मौत हुई थी.

पाकिस्तान की खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए, सेना ने लिया रक्षा बजट में कटौती का निर्णय

भारत पहुंचे पाकिस्तान के विदेश सचिव सोहेल महमूद

पीएम नरेंद्र मोदी ने दी भारतीय टीम को विश्व कप के लिए शुभकामनाएं