'गुगली' वाले बयान पर पाक का बचाव, बोले- गलत अर्थ निकाला गया था
'गुगली' वाले बयान पर पाक का बचाव, बोले- गलत अर्थ निकाला गया था
Share:

इस्लामाबाद. कुछ दिनों पहले ही भारत और पाकिस्तान के बीच में खोले जाने वाले करतारपुर साहिब गलियारे के शिलान्यास के लिए पाकिस्तान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस आयोजन के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत को लेकर एक विवादित बयान दे दिया था. उनके इस बयान के बाद से ही इसपर लगातार विरोध होता जा रहा है. और अब इस मामले में ज्यादा विरोध होता देख महमूद कुरैशी ने अपने इस बयान का बचाव किया है. 

बांग्लादेश: चुनाव से पूर्व खालिदा जिया को तगड़ा झटका, चुनाव आयोग ने खारिज किया नामांकन

दरअसल  पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी द्वारा भारत और सिख समुदाय को लेकर दिए गए इस  विवादित बयान के बाद भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस मामले मे एक बयान जारी कर अपनी नाराजगी जताई थी. सुषमा स्वराज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर लिखा था कि पाकिस्तान के श्रीमान विदेश मंत्री (शाह महमूद कुरैशी) द्वारा हाल ही में जो  ‘‘गुगली’’ वाली टिप्पणी की गई है उससे उनके विचार और उनकी सोच बेनकाब होती है और उनके मन में सिख समुदाय की भावनाओं के प्रति कोई सम्मान नहीं है. 

फ्रांस में भड़क रही है हिंसा, लग सकती है इमरजेंसी

अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी अपने इस बयान के बचाव में उतर गए है कुरैशी ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा है कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला जा रहा है और उनके बयान को जानबूझकर ‘सिख भावनाओं’ की ओर खींचा जा रहा है ताकि जनता को गुमराह किया जा सके. 

ख़बरें और भी 

काले धन पर भारत की बड़ी जीत, जानकारी देने को राजी हुई स्विस सरकार

World Disability Day : कैसे और क्यों हुई इस दिन की शुरुआत ?

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -