पाकिस्तान को रास नहीं आ रही भारत-अफगान की दोस्ती
पाकिस्तान को रास नहीं आ रही भारत-अफगान की दोस्ती
Share:

इस्लामाबाद : जिस तरह से अफगानिस्तान और भारत की दोस्ती परवान चढ़ रही है, वह पाकिस्तान को बिल्कुल भी रास नहीं आ रही है और यही कारण है कि पाकिस्तान ने दोनों देशों को लेकर विरोधी बयान जारी किया है। हालांकि जो बयान जारी किया गया है, उसमें कोई आपत्तिजनक बात नहीं है, लेकिन यह जरूर कहा गया है कि दोनों देश यदि दोस्ती रखते है या फिर एक दूसरे को सहयोग कर रहे तो इसका परिणाम पाकिस्तान के खिलाफ नहीं होना चाहिये।

गौरतलब है कि भारत और अफगानिस्तान के रिश्तें पिछले दिनों से प्रगाढ़ हो गये है। बीते दिनों ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काबूल में एक शोरूम का शुभारंभ वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के जरिये किया था। इसके अलावा अफगानिस्तान ने भी मोदी की उस बात के लिये तारीफ की थी, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान कब्जे वाले बलूचिस्तान का मुद्दा उठाया था, लेकिन इसके बाद अब दोनों देशों के बीच बने रिश्तों को लेकर पाकिस्तान के माथे पर बल पड़ने लगा है।

हथियार बने सिर दर्द का कारण

पाकिस्तान को सिरदर्द यदि है तो उसका प्रमुख कारण भारत की ओर से अफगानिस्तान को दिये गये हथियारों का है। पाकिस्तान को यह चिंता सता रही है कि कहीं अफगानिस्तान और भारत मिलकर पाकिस्तान के खिलाफ कोई कार्रवाई न करें। संभवतः इसी कारण पाकिस्तान परेशान हो रहा है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा है कि दोनों देशों के बीच कोई भी सहयोग हमारे देश के लिये हानिकारक नहीं होना चाहिये। आपको बता दें कि भारत की ओर से जहां अफगानिस्तान को हथियारों को सप्लाय किया गया है वहीं भारत की सेना द्वारा अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है और इसे लेकर ही पाकिस्तान चिंता में पड़ गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -