जल्द इंग्लैंड दौरे के लिए जाएगी पाकिस्तान टीम
जल्द इंग्लैंड दौरे के लिए जाएगी पाकिस्तान टीम
Share:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को रविवार को इंग्लैंड के दौरा पर रवाना होना है. इस दौरा पर पाकिस्तान की टीम तीन टेस्ट और तीन टी20 मुकाबले खेलेगी लेकिन कमाल की बात यह है कि अब तक इसका कोई कार्यक्रम निर्धारित नहीं किया गया है. मतलब यह है कि दौरे पर जाने से पहले खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट को इस बात की जानकारी ही नहीं है कि उनका मुकाबला कब और कहां खेला जाना है.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी कि पाकिस्तान रविवार को दौरे के लिए रवाना होने वाली है. इस बयान के सामने आने के बाद यह तय हो गया कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड का दौरा यकीनन करने वाली है. टीम के 29 में से 10 खिलाड़ियों के पीसीबी ने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी. हालांकि बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने साफ कर दिया था कि इंग्लैंड के दौरे पर इससे कोई असर नहीं पड़ेगा. शुक्रवार को ईसीबी ने इस बात की जानकारी दी कि इंग्लैंड पहुंचने के बाद पाकिस्तान की टीम को 14 दिन के लिए वॉर्सेस्टर में क्वारंटाइन किया जाएगा. बयान में कहा गया था, "वॉर्सेस्टर के ब्लैकफिंच न्यू रोड में आइसोलेट किया जाएगा. इसके बाद यहां से उन्हें 13 जुलाई को Incora County Ground शिफ्ट किया जाएगा. यहां वो आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी कर पाएंगे जिसमें चार दिन का वार्मअप मैच शामिल होगा."

दौरे के कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई: इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज कब और कहां खेली जाएगी इसकी तारीख और जगह की घोषणा ईसीबी ने नहीं की है. टी20 मुकाबलों के आयोजन टेस्ट मैच के पहले कराए जाएंगे या बाद में इसका भी पता नहीं है लेकिन जिस तरह से क्वारंटाइन में रखे जाने के बाद टीम के लिए चार दिन का वार्मअप मैच रखा गया है इससे तय है कि टेस्ट मैच ही पहले कराए जाएंगे. इंग्लैंड की टीम के इस पहले वेस्टइंडीज की टीम के साथ टेस्ट सीरीज खेलना है. तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जुलाई से 28 जुलाई के बीच खेला जाएगा. इससे इतना तो साफ है कि पाकिस्तान की टीम के साथ इंग्लिश टीम जुलाई में तो कम से कम सीरीज नहीं खेल रही है. दौरे के कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई.

बॉलीवुड और टॉलीवुड के बाद क्रिकेट में 'नेपोटिज्म' को लेकर छिड़ा विवाद

माइक अथर्टन का बड़ा बयान, कहा- 'ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर रोहित शर्मा हो सकते हैं...'

चेतेश्वर पुजारा का बड़ा बयान, कहा- 'अपने जीवन पर राहुल द्रविड़ के प्रभाव...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -