कश्मीर हिंसा पर पाकिस्तान मना रहा काला दिवस
कश्मीर हिंसा पर पाकिस्तान मना रहा काला दिवस
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान 19 जुलाई को देश में काला दिवस मनाएगा। दरअसल काला दिवस मनाने का निर्णय भारत के कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी को लेकर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार रेडियो पाकिस्तान के अनुसार प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ द्वारा लाहौर में कैबिनेट की विशेष बैठक बुलाई, इस दौरान इस तरह का निर्णय लिया गया। नवाज शरीफ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे कश्मीर में लोगों पर सेना की ज्यादतियों को सामने लाए।

भारतीय सुरक्षा बल की मुठभेड़ में बुरहान वानी की मृत्यु के बाद कश्मीर घाटी में हिंसा हुई। इस हिंसा में करीब 3100 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में सुरक्षा कार्य में लगे लोग भी शामिल हैं। दूसरी ओर भारतीय पक्ष का कहना है कि कश्मीर का मामला और यहां की स्थितियां भारत का आंतरिक मामला है इसमें पाकिस्तान को दखल देने की कोई जरूरत नहीं है।

इस मामले में विदेश मंत्रालय ने भी बयान देकर कहा है कि यह बेहद निराशाजनक है पाकिस्तान सभी के अंदरूनी मामले में हस्तक्षेप देने का प्रयास कर रहा है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों को महिमा मंडित करना बंद कर दे। वह आतंकियों को महिमा मंडित करने का प्रयास कर रहा है। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य देशों पी - 5 के राजदूतों से इसे लेकर चिंता जाहिर की थी। इसे संयुक्त राष्ट्र में भी सामने रखने का प्रयास किया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -