सर्जिकल स्ट्राईक से टूटा पाकिस्तान
सर्जिकल स्ट्राईक से टूटा पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद : भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राईक ने पाकिस्तान में सेना, सरकार और आतंकियों को पस्त कर दिया है। हालात ये हैं कि आतंकी, पाकिस्तानी सेना और सरकार तीनों ही बिखरे हुए हैं। हालात ये हैं कि अब ये तीनों ही एक दूसरे पर आरोप मढ़ रहे हैं। बीत दिनों बैठक में इस मसले पर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ और आईएएसआई के महानिदेशक जनरल रिजवान अख्तर के मध्य बहस भी हो गई थी।

दूसरी ओर सरकार में बैठे प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि विश्वभर में आतंकियों को संरक्षण देने वाली सेना को जवाबदार बता दिया गया है। पाकिस्तान में आतंकियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग दमभरने लगी है। नवाज शरीफ ने कहा कि पीएमएल के सासद राणा मुहम्मद अफजल ने भी प्रश्न किए हैं कि हाफिज सईद की तरह आतंकी प्रमुख उनके लिए आखिर क्या कर रहे हैं। ऐसे आतंकियों को पाकिस्तान में क्यों स्थान दिया जा रहा है।

पाकिस्तान की सेना द्वारा कहा गया कि नवाज शरीफ सेना को दोष दे रहे हैं और पूछ रहे हैं कि आतंकियों को संरक्षण देने का क्या अर्थ है। वे हाफिज सईद का विरोध कर रहे हैं। सेना द्वारा वर्तमान हालात को नवाज सरकार की कूटनीतिक नाकामी से जोड़ा जा रहा है। पाकिस्तान की सेना ने कहा कि नवाज सरकार पाकिस्तान का पक्ष विश्व के सामने सही तरह से रखने में सफल नहीं हो रही है।

विश्व के सामने पाकिस्तान आतंक के मसले पर असफल रहा है। कश्मीर मसले पर विश्व पाकिस्तान के साथ नहीं है। इस मामले में सर्जिकल स्ट्राईक का सबसे बड़ा डर आतंकियों में ही देखने को मिला है। आतंकी संगठनों द्वारा कहा गया कि बीते तीन दशक में भारत के विरूद्ध आतंकी हमला होने के बाद पाकिस्तान में वे सुरक्षित अनुभव करते थे।

मगर अब वही पाकिस्तान उनके लिए सेफ नहीं है। गौरतलब है कि पाकिस्तान को लेकर जानकारी सामने आई थी कि सर्जिकल स्ट्राईक में मारे गए पाकिस्तान के सैनिकों के शव दिन में उठा लिए गए थे जबकि आतंकियों के शवों को केवल रात्रि में ही उठाए जाने की अनुमति थी। आतंकियों के शवों को चुपके से दफना भी दिया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -