पाकिस्तान ने दो भारतीय नागरिकों को किया गिरफ्तार, अब जासूस साबित करने की कोशिश कर रही ISI
पाकिस्तान ने दो भारतीय नागरिकों को किया गिरफ्तार, अब जासूस साबित करने की कोशिश कर रही ISI
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्‍तान ने दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया है, इन दोनों को जासूसी के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया है। भारत की ओर से इस्‍लामाबाद से कुछ महीने पहले जानकारी मांगी गई थी, किन्तु अभी तक कोई भी जवाब नहीं दिया गया है। सोमवार को एक भारतीय अधिकारी की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है। 

पाकिस्‍तानी मीडिया में इस बात की खबर छपी थी कि दो भारतीयों को गिरफ्तार किया गया है। अब अधिकारियों को भय है कि पाकिस्‍तान इन दोनों भारतीयों को अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय में आतंकी साबित करने का प्रयास कर सकता है। भारत पहले ही पाक की जेल में कैद कुलभूषण जाधव को रिहा कराने की जी-तोड़ कोशिशें कर रहा है। अब इस नए मामले ने भारत की चिंताओं को दोगुना कर दिया है। 23 मई को इस्‍लामाबाद में भारतीय उच्‍चायोग की ओर से पाकिस्‍तान के विदेश विभाग को बताया था कि विशाखापट्टनम के निवासी प्रशांत वाइनडम शायद पाक की बॉर्डर में दाखिल हो गए हैं और उन्‍हें पाक रेंजर्स ने पकड़ लिया है।

हाई कमीशन की ओर से काउंसलर एक्‍सेस की मांग भी की गई, लेकिन पाक अथॉरिटीज ने इसे अनसुना कर दिया। इसके बाद 13 नवंबर को उच्‍चायोग ने फिर से पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय को इस बाबत एक पत्र लिखा और उनसे चार लोगों के लिए काउंसलर एक्‍सेस मांगा। ये चारों ही भारतीय नागरिक हैं जो बॉर्डर पार कर पाक चले गए थे।

World Toilet Day: एक ऐसा देश जंहा कुत्तों के लिए अलग से बनया जाता है शौचालय, जानिए क्या है खासियत

क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय बाल दिवस, जाने क्या है इसका इतिहास

इलाज के लिए लंदन रवाना हुए नवाज़ शरीफ, इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने दी 8 हफ़्तों की बेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -