पाकिस्तान : छोटू गैंग ने किया नाक में दम, बुलानी पड़ी आर्मी
पाकिस्तान : छोटू गैंग ने किया नाक में दम, बुलानी पड़ी आर्मी
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी आर्मी को देश के गैंगस्टर से निपटने के लिए भेजा जाने लगा है। आर्मी ने राजनपुर के गैंगस्टर के खिलाफ मुहिम चलाया हुआ है। इस गैंग ने पुलिस वालों को ही बंधक बना लिया। पंजाब प्रांत के सिंधु नदी के 10 किमी के दायरे में फैले हुए एक आनलैंड पर इन बदमाशों ने 24 पुलिस वालों को बंधक बना लिया।

सोमवार को आर्मी ने हेलीकॉप्टर से अपने दो हजार से अधिक जवानों को आइलैंड पर उतारना पड़ा। यह ऑपरेशन दो सप्ताह तक चलने वाला है। एक मिलिट्री अधिकारी ने बताया कि हमने सोमवार को दोपहर दो बजे तक इस गैंग को सरेंडर करने को कहा था। लेकिन उन लोगों ने बात नहीं मानी।

पुलिस और गैंग के बीच मुठभेड़ में 6 पुलिस वाले भी मारे गए। पुलिस के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि हमें यह भी मालूम नहीं है कि गैंग में कितने लोग है। गैंग के पास भारी मात्रा में हथियार है और इन पर मर्डर, किडनैपिंग व लूटपाट के सैकड़ों मामले दर्ज है।

2002 में यह गैंग लूटपाट का काम करती थी, जिसका सरगना गुलाम रसूल उर्फ छोटू था। उसकी जमीन पर इलाके के दबंगों ने कब्जा कर लिया था। जमीन लेने के लिए छोटू ने इलाके के बाबा गैंग से मदद ली। छोटू को जमीन मिली और बाबा का यकीन भी।

छोटू ने लंबे वक्त तक बाबा के लिए काम किया। 13 साल की उम्र तक छोटू और उसके भाई पर मर्डर के 18 मामले दर्ज हो गए। 2004 तक छोटू पंजाब का सबसे बड़ा क्रिमिनल बन गया। 2005 में छोटू ने सिंधु रिवर हाईवे से 12 चीनी इंजीनियरों को अगवा किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -